Breaking News

जनपद में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बढेगा जांच का दायरा, नगरीय क्षेत्रों के अस्पतालों में होंगे एंटीजन टेस्ट

फ़िरोजाबाद। जिले में कोरोना कहर बरपा रहा है, अभी तक 662 केस पॉजिटिव मिल चुके हैं। जिले में लगातार मिल रहे केसों के मद्देनजर कोविड 19 के केसों की जांच में इजाफा किया जा रहा है।

क्या है प्लानिंग

जांच के लिए जो प्लानिंग की गई है, उसके मुताबिक नगरीय स्वास्थ्य केंद्रों पर एन्टीजन टेस्ट की सुविधा है। जिसके लिए यहां किटें उपलब्ध करा दी गईं हैं। इन केंद्रों के जरिये छह सौ टेस्ट प्रतिदिन करने का लक्ष्य रखा गया है, जिसे और भी बढ़ाया जाएगा। इस टेस्ट के जरिये महज आधा घंटे में ही जांच रिपोर्ट मिल सकेगी।

पार्षद भी करेंगे जांच

नगर निगम के पार्षद भी कोविड 19 की जांच करेंगे। इसके लिए नगर निगम की महापौर नूतन राठौर और नगर आयुक्त विजय कुमार ने 10 पार्षदों को पल्स, तापमान और ऑक्सीजन की मात्रा की जांच के लिए किट उपलब्ध करा दी है। यह पार्षद अपने-अपने इलाकों में जाकर हर सख्श का परीक्षण कर सकेंगे।

डरावने है कोरोना के आंकड़े

जनपद में कोरोना के आंकड़े काफी डरावने हैं। स्वास्थ्य महकमे द्वारा जारी प्रेसनोट के मुताबिक फ़िरोज़ाबाद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 662 हो गयी है। जिनमें से 41 लोगों की मौत तक हो गयी है। कोरोना की चपेट में नेता, अफसर, पुलिसकर्मी और सरकारी कर्मी, मीडियाकर्मी भी आ चुके है।

रिपोर्ट-अरविंद शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...