Breaking News

विशेष सत्र का सपा और कांग्रेस ने किया विरोध

लखनऊ । देश के संविधान की 70वीं जयंती पर उत्तर प्रदेश सरकार के विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित करने के बीच में समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस का सदन के बाहर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। समाजवादी पार्टी के विधायक जहां संविधान की रक्षा की गुहार लगा रहे हैं, वहीं कांग्रेस के नेता महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या का प्ले कार्ड लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इनके बीच भी सरकार ने इस आयोजन को भव्य बनाने की तैयारी कर ली है।
संविधान दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में लौह पुरुष सरदार पटेल, संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उनके साथ विधि मंत्री ब्रजेश पाठक तथा मंत्रिमंडल के अन्य सहयोगी भी थे। उधर विधान भवन प्रांगण में संविधान दिवस के अवसर पर आयोजित विशेष सत्र के दौरान बड़ी संख्या में लोक कलाकार सांस्कृतिक प्रस्तुति दे रहे हैं।
मंगलवार को संविधान दिवस के अवसर पर आयोजित विशेष सत्र के दौरान समाजवादी पार्टी के विधायक चैधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष धरना दे रहे हैं। इनके साथ ही कांग्रेस के विधायक भी चैधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...