Breaking News

उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल में उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन की 207 वीं स्थाई वार्ता तंत्र की दो दिवसीय बैठक संपन्न

लखनऊ। उत्तर रेलवे के मंडलीय कार्यालय में स्थित सभागार में 23 जून को उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन की दो दिवसीय 207 वीं स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक का शुभारम्भ मंडल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे, लखनऊ सुरेश कुमार सपरा द्वारा किया गया।

उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल में उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन की 207 वीं स्थाई वार्ता तंत्र की दो दिवसीय बैठक संपन्न

उल्लेखनीय है कि इस वार्ता तंत्र का आयोजन नियमित तौर पर किया जाता है, जिसका उद्देश्य प्रशासन एवं यूनियन के आपसी सामंजस्य एवं सहभागिता के द्वारा पारदर्शिता के साथ प्रशासनिक एवं कर्मचारी मुददों के त्वरित समाधान की दिशा में तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए उचित समय पर इनका निस्तारण करना है। यूनियन तथा प्रशासन के उचित तालमेल द्वारा प्रशासनिक कार्यकलापों को सुगमतापूर्वक सरलता के साथ निर्धारित समय पर संपन्न करने के साथ ही कर्मचारी हितों एवं कल्याण की दिशा में यह वार्ता तंत्र अपनी महत्वपूर्ण एवं सशक्त भूमिका का निर्वहन करती है।

आज (गुरुवार) आयोजित होने वाली इस बैठक को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक ने मंडल की वर्तमान उपलब्धियों एवं भविष्य में क्रियान्वित की जानेवाली विभिन्न योजनाओं एवं कार्यप्रणाली से यूनियन के पदाधिकारियों को अवगत कराया। साथ ही उन्होंने कर्मचारियों के हितों की दिशा में रेल प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णयों एवं उठाये गए कदमों से भी अवगत कराया।

इस बैठक में उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के केंद्रीय महामंत्री बी. सी. शर्मा ने प्रशासन द्वारा लखनऊ मंडल के कर्मचारी हित एवं कल्याण कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने की अपेक्षा की।

इस अवसर पर उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के मण्डल अध्यक्ष आर.पी.राव , मण्डल मंत्री अवधेश कुमार दुबे, अपर मंडल रेल प्रबंधकों सहित समस्त विभागों के विभागाध्यक्ष तथा उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...