Breaking News

युवा पीढ़ी को वर्तमान समय की समस्याओं को जानकर उनका समाधान खोजें: डॉ.जगदीश गांधी

लखनऊ। सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे पांच दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय भूगोल ओलम्पियाड ‘जियोफेस्ट इण्टरनेशनल-2023’ के चौथे दिन आज देश-विदेश के प्रतिभागी छात्रों ने अपने ज्ञान-विज्ञान एवं हुनर का जोरदार प्रदर्शन किया।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय में व्यवहार विज्ञान पर सेमिनार का आयोजन

जियोफेस्ट इण्टरनेशनल में जहां एक ओर समूह गान व फायरलेस कुकिंग प्रतियोगिताओं में छात्रों का जबरदस्त जोश दिखाई दिया तो वहीं दूसरी ओर वाद-विवाद, फ्लोर आर्ट एवं मॉडल मेकिंग प्रतियोगिताओं में रचनात्मक सोच व कलात्मक प्रतिभा शानदार नजारा प्रस्तुत किया।

👉बालिका विद्यालय में गुरु तेग बहादुर शहीद दिवस का आयोजन

‘जियोफेस्ट इण्टरनेशनल-2023’ के चौथा दिन का शुभारम्भ आज प्रार्थना सभा एवं इसके उपरान्त सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी के सारगर्भित अभिभाषण से हुआ। इस अवसर पर डा गांधी ने कहा कि शिक्षा का मुख्य उद्देश्य यही है कि युवा पीढ़ी अपने वर्तमान समय की समस्याओं जाने, पहचाने और उसका समाधान प्रस्तुत करे।

युवा पीढ़ी को वर्तमान समय की समस्याओं को जानकर उनका समाधान खोजें: डॉ.जगदीश गांधी

‘जियोफेस्ट इण्टरनेशनल-2023’ का चौथा दिन आज बहुत ही दिलचस्प रहा। प्रातःकालीन सत्र में आयोजित जियो रैप्सोडी प्रतियोगिता में देश-विदेश के प्रतिभागी छात्रों ने अपनी गायन प्रतिभा की अमिट छाप छोड़ी। ‘द साँग ऑफ द अर्थ’ थीम पर आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्रों के समूह गायन को सभी ने खूब सराहा।

👉एकेटीयू के बीटेक छात्रों के पास है सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनने का मौका

फायरलेस कुकिंग पर आधारित जियो टेस्ट प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्रों ने अपने हुनर से ‘लव योर फूड – वेस्ट लेस, सेव मोर’ की अवधारणा को साकार कर दिया। अपरान्हः सत्र में जूनियर एवं सीनियर वर्ग की बेहद दिलचस्प जियोटॉक (वाद-विवाद) प्रतियोगिता का फाइनल राउण्ड सम्पन्न हुआ।

जियो फ्लोर आर्ट प्रतियोगिता में छात्रों ने अपनी रचनात्मकता व सृजनात्मक क्षमता का लोहा मनवाया। 24 नवम्बर को अपरान्हः 3.00 बजे जियोफेस्ट इण्टरनेशनल-2023 का पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह आयोजित किया जायेगा।

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...