Breaking News

भारतीयों के डेटा से कोई समझौता नहीं, सरकार जल्द लायेगी सुरक्षा कानून: रविशंकर प्रसाद

कानून और आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारतीयों का डेटा समाज और देश का है और सरकार डेटा सुरक्षा पर कभी भी समझौता नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही एक डेटा सुरक्षा कानून ला रही है, जिसकी जांच संसद की एक चयन समिति कर रही है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं इस बात की वकालत कर रहा हूं कि भारतीयों का डेटा भारतीयों का है. भारतीयों का डेटा समुदाय का है और भारतीयों का डेटा भारत की प्रभुसत्ता का है.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि किसी भी दशा में हम डेटा साम्राज्यवाद बर्दाश्त नहीं करेंगे. प्रसाद अपने स्वर्गीय पिता ठाकुर प्रसाद की स्मृति में आयोजित एक वेबिनार में बोल रहे थे. उनके पिता पटना उच्च न्यायालय में वरिष्ठ अधिवक्ता और बिहार में जनसंघ के संस्थापक थे.

आभासी व्याख्यान में पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल, जम्मू-कश्मीर और राजस्थान उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश एस एन झा, उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सी के प्रसाद और झारखंड उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश और राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण के न्यायिक सदस्य अनंत विजय सिंह भी शामिल हुए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...