Breaking News

हेल्मेट व ड्राईविंग लाइसेंस के बिना अवध विवि में वाहनों का प्रवेश वर्जित

• विवि के प्राक्टोरियल टीम ने परिसर में चलाया सघन चेकिंग अभियान।

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में अनधिकृत छात्रों का प्रवेश वर्जित रहेगा। किसी भी छात्र के ट्रिपल सवारी करते हुए पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जा सकती है।

👉16 जनवरी तक चलेगा PMMVY का विशेष पंजीकरण अभियान, मातृ पोषण के लिए परिपूर्ण है योजना

विवि में गुरूवार को कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल के निर्देश पर मुख्य नियंता प्रो संत शरण मिश्र के टीम के सदस्यों द्वारा मुख्य परिसर से दीक्षा भवन तक छात्र-छात्राओं के ट्रिपल सवारी, ड्राइविंग लाइसेंस व बगैर हेल्मेट के वाहन चलाने पर पाबंदी लगाई गई।

हेल्मेट व ड्राईविंग लाइसेंस के बिना अवध विवि में वाहनों का प्रवेश वर्जित

विवि के मुख्य परिसर स्टेट बैक के सामने चेक प्वाइंट बनाया गया है। सिक्योरिटी की मौजूदगी में प्राक्टोरियल टीम के सदस्यों द्वारा अनाधिकृत छात्र-छात्राओं के परिसर में प्रवेश प्रतिबंधित किया। छात्रों एवं अन्य आगंन्तुकों को परिसर में आने के लिए प्रयोजन बताना होगा।

👉तारक मेहता का उल्टा चश्मा की सोनू उर्फ ​​झील मेहता ने बॉयफ्रेंड आदित्य से कर ली सगाई

विवि के विभिन्न विभागों में 90 पाठ्यक्रम संचालित है। इन विभागों में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं अध्ययन का कार्य करते है। इन छात्र-छात्राओं द्वारा परिसर में तेज बाइक व स्कूटी चलाते हुए देखा गया है। इनके साथ कई अनाधिकृत लोग भी परिसर में घूमते हुए देखे गए।

हेल्मेट व ड्राईविंग लाइसेंस के बिना अवध विवि में वाहनों का प्रवेश वर्जित

विवि प्रशासन इन पर लगाम लगाने के लिए प्रातः 10ः30 बजे परिसर के स्टेट बैक के सामने चेक प्वाइंट पर प्राक्टोरियल टीम की मौजूदगी में सिक्योरिटी द्वारा चेकिंग अभियान चलाया गया। ट्रिपल सवारी, हेल्मेट व ड्राइविंग लाइसेंस के बिना वाहनों का प्रवेश नही दिया गया।

👉कुलपति ने शैक्षणिक एवं शिक्षणेत्तर कर्मियों की मांगी उपस्थिति पंजिका

मुख्य नियंता प्रो संत शरण मिश्र ने बताया कि अनधिकृत लोगों को परिसर में बिना पहचान-पत्र के प्रवेश नही कर पाएंगे। इन्हें परिसर में आने के लिए प्रयोजन बताना होगा। इसके अतिरिक्त हेल्मेट व ड्राइविंग लाइसेंस के बिना वाहनों का प्रवेश नहीं दिया जायेगा। इस अभियान में प्राक्टोरियल टीम के डाॅ महिमा चैधरी, डाॅ अर्जुन सिंह, डाॅ त्रिलोकी यादव, डाॅ अंशुमान पाठक, डाॅ अनुराग सोनी, डाॅ अंकित मिश्रा, डाॅ पंकज सिंह शामिल रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...