Breaking News

वर्ल्ड कप में इन पांच गेंदबाजों ने अपनी स्पीड से सभी को चौंकाया, जानें किसने फेंकी सबसे तेज गेंद

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में वैसे अब तक ज़्यादातर बल्लेबाज़ों का दबदबा दिखाई दिया है, लेकिन कुछ गेंदबाज़ों ने अपनी तेज़ रफ्तार से सभी को हैरान किया है. सबसे तेज़ गेंद फेंकने की लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के युवा गेंदबाज़ भी शामिल हैं.

टूर्नामेंट में अब तक सबसे तेज़ गेंद इंग्लैंड के मार्क वुड ने 154 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी हैं. उन्होंने ये गेंद बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में डाली थी.

लिस्ट में पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ हारिस रऊफ दूसरे नंबर पर आते हैं. हारिस टूर्नामेंट में अब तक सबसे तेज़ गेंद 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंक चुके हैं.

लिस्ट में तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज़ गेंदबाज़ गेराल्ड कोएटजी दिखाई देते हैं. 23 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज़ ने अब तक अपनी रफ्तार से सबको हैरान किया है. उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक सबसे तेज़ 149 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली है.

वहीं चौथे नंबर पर न्यूज़ीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन नज़र आते हैं. कीवी गेंदबाज़ ने टूर्नामेंट में अब तक सबसे तेज़ 148 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है.

टॉप-5 की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के मिचेल स्टार्क सबसे नीचे दिखाई देते हैं. स्टार्क ने अब तक टूर्नामेंट सबसे तेज़ गेंद 147 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी है.

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...