Breaking News

दिल्ली, यूपी सहित इन राज्यों को अभी करना पड़ेगा बारिश का इंतज़ार, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान मौसम मेहरबान है। पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक सभी जगह बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है जबकि अधिकांश जगहों पर चमक-गरज के साथ पानी बरसने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि अभी दिल्ली और एनसीआर में मॉनसून के लिए और समय का इंतजार करना होगा. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि 2-3 जुलाई को दिल्ली में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

चित्रकूट में बुधवार रात भारी बारिश होने के बाद मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ने से घाट के किनारे कई दुकानें पानी में डूब गईं, पुलिस ने लोगों को नदी के पास न आने के लिए अलर्ट किया। इसके साथ 3, 4 और 5 जुलाई को भी बादल छाए रहने का अनुमान है. इससे लोगों को कुछ राहत मिल सकती है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया, दिल्ली-NCR में 2 जुलाई की शाम से 3 जुलाई को हल्की बारिश हो सकती है. इसके चलते तापमान थोड़ा गिर सकता है. मॉनसून के लिए अगले 6-7 दिनों तक स्थितियां अनुकूल नहीं हैं. लगभग 6-7 जुलाई तक दिल्ली NCR और बाकी हिस्से में मॉनसून आने की संभावना नहीं है.

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...