Breaking News

जम्मू: IAF पर हुए ड्रोन हमले को लेकर सख्त हुई प्रशासन, स्टेशन पर हुए हमले के बाद तेज हुई छानबीन

शनिवार और रविवार की दरमियानी रात जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर हुए हमले की जांच में जहां एक तरफ एनआईए लगी हुई है वहीं, दूसरी तरफ ड्रोन के खतरे से निपटने के लिए जम्मू प्रशासन ने कमर कस ली है. जम्मू प्रशासन ने शहर में शादी बिहाव में ड्रोन उड़ाने वाले सभी फोटोग्राफर की लिस्ट तलब की है.

वायुसेना के जम्मू स्थित टेक्निकल एयरपोर्ट पर हमले के लिए आतंकियों द्वारा ड्रोन का इस्तेमाल किए जाने के बाद पुलिस ने प्रदेश के विभिन्न संस्थानों व लोगों के पास उपलब्ध ड्रोन का ब्यौरा जमा करने और उन्हेंं कब्जे में लेना शुरू कर दिया है।

कपिल के मुताबिक जम्मू में करीब 37 फोटोग्राफर है जो उड़ाते हैं जिनके पास करीब 45 ड्रोन है. उन्होंने कहां की यूनियन ने इन सभी फोटोग्राफर और ड्रोन की एक लिस्ट बनाई है जो वह आज प्रशासन को सौंपने जाएंगे.

उन्होंने कहा कि आतंकी अगर किसी व्यक्ति से उसका ड्रोन छीन कर अपने तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे निपटने की रणनीति पर काम किया जा रहा है। उन सभी क्षेत्रों को चिह्नित किया जा रहा है, जहां कोई ड्रोन नहीं उड़ा सकता।

सिर्फ वही लोग अपने पास ड्रोन रख सकेंगे, जिन्होंने नियमों के अनुरूप इसे खरीदा होगा और नागरिक उड्डयन निदेशालय या संबंधित प्रशासन से इसके इस्तेमाल का लाइसेंस प्राप्त किया होगा।

About News Room lko

Check Also

7 अगस्त से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के सभी स्कूल, सरकार ने अभी-अभी सुनाया ये नया फरमान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिहार के शिक्षण संस्थान अब धीरे-धीरे फिर से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *