Breaking News

सीएम योगी के नाम से फर्जी कागज़ात बनाकर करते थे ठगी, दो गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने दो ऐसे शातिर लोगों को पकड़ा है, जो राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम से फर्जी कागज़ात बनाकर लोगों से ठगी करते थे. आरोपियों ने लखनऊ में एक व्यक्ति के साथ 65 लाख रुपये की ठगी की है. पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही थी. इसी दौरान दोनों आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पीड़ित अजय यादव ने गोमती नगर के चिनहट थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. अजय ने पुलिस को बताया था कि अब्दुल खालिक और फ़क़ीलजमा नाम के दो शख्स अपने आप को खाद एवं रसद विभाग का सचिव बता रहे थे. उन दोनों ने राशन कार्ड में डाटा एंट्री करवाने के नाम पर टेंडर दिलाने का वादा किया था. इसके बदले में उन दोनों ने पीड़ित से 65 लाख रुपये लिए थे.

लखनऊ पूर्वी जोन के ADSP सैयद कासिम आब्दी ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज किया और दोनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है. अजय यादव ने उनके साथ 65 लाख रुपये का धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई थी. यह धोखाधड़ी टेंडर दिलाने के नाम पर की गई थी. जिसमें 2 लोग शामिल हैं. पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुईं थी.

ADSP के अनुसार, उन दोनों के पकड़े जाने पर पता चला कि वे दोनों मुख्यमंत्री के नाम पर भी ठगी करते थे. उनके पास सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम से छपे फर्जी कागज़ात और पम्फलेट बरामद हुए हैं. इसी के आधार पर दोनों आरोपी लोगों को भरोसे में लेते थे और फिर उनसे मोटी रकम वसूलते थे. आरोपी कई लोगों से ठगी कर चुके हैं. अब उन दोनों से पूछताछ की जा रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...