Breaking News

इस वजह से लिहाजा डाक सेवा का संचालन करना हो रहा है घटे का सौदा

ईमेल व तमाम सोशल मैसेजिंग सर्विस आने के बाद से डाक सेवा के जरिए संदेश भेजना बहुत कम लोग पसंद करते हैं. यही कारण है कि डाक सेवा का प्रचलन धीरे-धीरे समाप्त होता जा रहा है. लिहाजा डाक सेवा का संचालन करना लगातार घाटे का सौदा बनता जा रहा है.

पाकिस्तान की आधिकारिक डाक सेवा ‘पाकिस्तान पोस्ट’ को पिछले 10 वर्षो में 61 अरब रुपये का नुकसान हुआ है. एक संसदीय समिति को शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी गई.

पाकिस्तान के डाक सेवा मंत्रालय ने संस्था के प्रदर्शन के विषय में आंकड़े प्रस्तुत करते हुए सीनेट की स्थायी समिति को बताया कि साल 2008-2009 में 14 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था, जो 2018-2019 तक बढ़कर कुल 61 अरब रुपये हो गया.

सीनेटर मियां अतीक ने उठाया मामला

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, समिति के अध्यक्ष सीनेटर मियां अतीक ने बोला कि पाक पोस्ट की स्थिति पाक इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) से अलग नहीं है. पीआईए सरकारी एयरलाइंस है, जो एक दशक से अधिक समय से भारी नुकसान का सामना कर रही है.

समिति ने डाक सेवा मंत्री मुराद सईद के साथ ही डाक सेवा सचिव की इस मौके पर अनुपस्थिति को लेकर भी रोष जाहीर किया व घोषणा की कि वह इस मुद्दे को सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी के साथ उठाएगी.

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...