Breaking News

खेरसॉन से पीछे हटते दिख रहे रूसी सैनिक, पिछले 24 घंटे में मारे गए रूस के इतने सैनिक

यूक्रेन और रूस के बीच जंग शुरू हुए नौ महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है। इस जंग में हालांकि यूक्रेन के खूबसूरत इलाके उजड़ गए हों लेकिन, रूस को भी हथियारों और सैनिकों के रूप में भारी नुकसान हुआ है।

इसके अलावा दुनिया भर के कई देशों से आर्थिक बैन की मार अलग है। इस बीच हाल ही में खेरसॉन में किया सरेंडर का असर रूस के सैनिकों की हताशा के रूप में देखा जा सकता है। कीव मीडिया की रिपोर्ट है कि पिछले 24 घंटे में रूस के 40 सैनिक मारे जा चुके हैं और 3 मिलिट्री वाहनों को नेस्तनाबूत कर दिया है।

यूक्रेन के दक्षिणी ऑपरेशनल कमांड ने यह भी बताया कि #रूस काला सागर में 18 जहाजों को रखे हुए है, जिसमें एक मिसाइल वाहक भी शामिल है। जिसमें आठ कलिब्र क्रूज मिसाइल हैं। गौरतलब है कि बीते दिनों रूस ने बड़ा ऐलान करते हुए यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खेरसॉन से पीछे हटने का फैसला लिया था। रूस के इस कदम को यूक्रेनियों ने एक बड़ी जीत के रूप में लिया।

हालांकि यूक्रेन सरकार ने आशंका जताई कि यह रूस की चाल हो सकती है। उन्होंने इसे रूस द्वारा चलाया जा रहा प्रोपेगेंडा भी कहा। खेरसॉन प्रशासन ने दावा किया था कि रूस का दावा इसलिए सही नहीं लगता क्योंकि खेरसॉन में अभी भी रूसी सैनिकों की मौजूदगी कम नहीं हुई है। यूक्रेन की दक्षिणी ऑपरेशनल कमांड ने 12 नवंबर को बताया कि #यूक्रेन की सेना ने पिछले 24 घंटों में दक्षिणी मोर्चे पर 40 रूसी सैनिकों को मार डाला और तीन सैन्य वाहनों को नष्ट कर दिया है।

About News Room lko

Check Also

मिलिट्री ड्रील से भड़का नॉर्थ कोरिया दागे 130 से अधिक तोपों के गोले

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नॉर्थ कोरिया ने कहा कि उसने दक्षिण में ...