Breaking News

वीडियो कांफ्रेंसिंग से के ज़रिए मंत्री स्वतंत्र देव ने प्रमुख सचिव के साथ की बैठक, 2 दर्जन से ज़्यादा इंजीनियरों के किए ट्रांसफर और बाँटे नियुक्ति पत्र 

  • लघु सिंचाई के हर इंजीनियर को मिली मनचाही पोस्टिंग

  • 9 मिनट में सबके सामने ट्रांसफर, 2 मिनट में नियुक्ति पत्र

  • लघु सिंचाई विभाग ने अपनाई तबादलों की अनूठी और सबसे पारदर्शी प्रक्रिया

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Thursday, June 30, 2022

लखनऊ। एक दो नहीं, तबादले के दायरे में 2 दर्जन से ज्यादा इंजीनियर और सबको मनचाही तैनाती। वह भी केवल 9 मिनट में। तबादलों का यह पारदर्शी और सबसे अलग उदाहरण पेश किया गुरुवार कोलघु सिंचाई विभाग ने। प्रमुख सचिव नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव ने जल निगम सभागार में तबादले के दायरे में आने वाले इंजीनियरों को एक साथ बुलाया। सबको मेरिट व वरिष्ठता के आधार पर स्कीन पर दिख रहे रिक्तियों को चुनने का मौका दिया।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से के ज़रिए मंत्री स्वतंत्र देव ने प्रमुख सचिव के साथ की बैठक, 2 दर्जन से ज़्यादा इंजीनियरों के किए ट्रांसफर और बाँटे नियुक्ति पत्र 

इस पूरी प्रक्रिया के दौरान हैदाराबाद से जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये जुड़े रहे। जलशक्ति मंत्री ने तबादले की इस पारदर्शी प्रक्रिया की सराहना करते हुए मनचाहा विभाग पाए इंजीनियरों से इसी पारदर्शी तरीके से काम करने का आह्वान किया। प्रमुख सचिव ने जल निगम सभागार में ही इंजीनियरों को नई तैनाती का नियुक्ति पत्र भी दे दिया।

मंत्री ने पूछा, बताइये कहां चाहते हैं पोस्टिंग

जल निगम मुख्यालय के सभागार में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हैदराबाद से जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह स्क्रीन पर थे। दूसरी तरफ सभागार में एक टेबिल पर प्रमुख सचिव नमामि गंगे अनुराग श्रीवास्तव और तबादले के दायरे में आने वाले इंजीनियर साथ बैठे थे। जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने इंजीनियरों से पूछा कि बताइये आप कहां पोस्टिंग चाहते हैं। प्रमुख सचिव की मौजूदगी में एक-एक करके इंजीनियरों ने जलशक्ति मंत्री को अपनी मनचाही पोस्टिंग बताई। जिसको उन्होंने स्वीकार करते हुए नियमानुसार रिक्त स्थानों पर प्रमुख सचिव को नियुक्ति के निर्देश दिये।

जो वीडियो कांफ्रेंसिंग से नहीं जुड़ा उनको प्रमुख सचिव ने खुद किया फोन

जल निगम मुख्यालय में पारदर्शी तरीके से तबादले देने की प्रक्रिया के दौरान जो इंजीनियर वीडियो कांफ्रेंसिंग से नहीं जुड़ पाए उनको प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने खुद फोन लगाया और पूछा कहां चाहते हो तैनाती।

जैसे पारदर्शी तैनाती वैसे ही पारदर्शी तरीके से करें काम: स्वतंत्र देव सिंह

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मनचाही पोस्टिंग पाने वाले इंजनियरों को बधाई दी। उन्होंने इंजीनियरों से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सपनों को पूरा करने के लिए पूरी ईमानदारी, निष्पक्षता और मेहनत से काम करें। उन्होंने कहा कि जिस पारदर्शी तरीके से आप सबका तबादला किया गया है उसी पारदर्शी तरीके से अपने जिलों में बेहतरीन काम करके दिखाएं। बरसात को देखते हुए सारी तैयारियां समय से की जाएं। उन्होंने इंजीनियिरों से कहा कि योजनाओं को समय पर पूरा कराएं और शिकायत का कोई मौका न दें।

About reporter

Check Also

28 मज़दूरों और 10 नावों को लेकर नगर निगम ने चलाया गोमती नदी जलकुम्भी सफाई अभियान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, August 10, 2022 लखनऊ। ...