Breaking News

आज पीएम मोदी महाराष्ट्र को देंगे कई परियोजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री आज महाराष्ट्र में 86 लाख से अधिक किसानों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से 7,500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं शुरू करेंगे। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मोदी शिरडी में प्रसिद्ध श्री साईबाबा मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद इसके नए दर्शन कतार परिसर का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह निलवंडे बांध का जल पूजन करेंगे और बांध के नहर नेटवर्क को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और बाद में लगभग 7,500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए शिरडी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

गोवा में राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे पीएम
प्रधानमंत्री मोदी आज ही गोवा के फतोर्दा में 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे। 26 अक्तूबर से नौ नवंबर तक चलने वाले इस खेल मेले में लगभग 10,000 एथलीट भाग लेंगे। गोवा में जन्मी भारतीय पेशेवर विंड सर्फर कात्या इडा कोएल्हो प्रधानमंत्री को मशाल सौंपेंगी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि ‘फतोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 5 घंटे तक चलने वाले भव्य उद्घाटन समारोह में सुखविंदर सिंह और हेमा सरदेसाई सहित प्रसिद्ध कलाकार प्रदर्शन करेंगे।’ 28 टीमों के एथलीट परेड में हिस्सा लेंगे। समारोह राष्ट्रीय एकता की थीम पर आधारित होगा।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस का कल करेंगे उद्घाटन
दूरसंचार उद्योग के देश के सबसे बड़े कार्यक्रम इंडिया मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम की शुरुआत 27 अक्तूबर से नई दिल्ली के प्रगति मैदान में होगी जिसमें 31 देश शामिल होंगे। दूरसंचार विभाग ने सोशल मीडिया पर कहा, इस कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा प्रतिभागी होंगे। 1,300 से ज्यादा प्रतिनिधि और 400 से ज्यादा वक्ता होंगे। 225 प्रदर्शन लगाने वाले और 400 से अधिक स्टार्टअप शामिल हो सकते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...