Breaking News

आज का राशिफल; 09 अक्टूबर 2023

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है, जिससे आपको खुशी होगी और आपको लोगों के नजरिए को समझना होगा। सामाजिक विषयों के प्रति आपकी रुचि जागृत हो सकती है। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है। आप कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओं में सम्मिलित होंगे। प्रेम सहयोग की भावना आपके अंदर बनी रहेगी।


वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए सुख समृद्धि में वृद्धि लेकर आने वाला है। परिवार के सदस्यों का साथ व समर्थन बना रहेगा। परिजनों का भरोसा जीतने में आप कामयाब रहेंगे। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। लेनदेन से संबंधित मामले में आपको सावधान रहना होगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई लिखाई से ध्यान हटा सकते हैं। आपको किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है।
मिथुन राशि :
आज के दिन आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। रचनात्मक कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। सभी का आप भरोसा जीतेंगे और कोई महत्वपूर्ण लक्ष्य पूरा हो सकता है। आपकी अनोखी कोशिश आज रंग लायेगी। किसी नए कार्य में आप पूरा उत्साह दिखाएंगे। यदि किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसके चल अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें, नहीं तो समस्या हो सकती है। विद्यार्थी आज बाकी के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिससे पढ़ाई लिखाई में समस्या सकती है।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए बुद्धि व विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा और बिजनेस के किसी भी समझौते में आप लापरवाही बिल्कुल ना करें। अपनी आंख कान खुले रखकर कार्य करें, नहीं तो बाद में आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। दान धर्म के कार्यों के प्रति आपकी पूरी रुचि रहेगी और पारिवारिक रिश्तों में यदि किसी बात को लेकर अनुबान चल रही थी, तो आप उसे भी दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको फोन के जरिए कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने माता-पिता की जरूरतों पर पूरा ध्यान दें।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे और आर्थिक समस्याओं को लेकर यदि आप परेशान थे, तो वह भी दूर होंगी और आप उन्नति के राह पर आगे बढ़ेंगे। आपको बिजनेस में छुटपुट लाभ के अवसरों को पहचान कर भी अमल करना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। विभिन्न कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। संतान से किसी किए हुए वादे का आपको पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं।
कन्या राशि:
कोई डेटा उपलब्ध नहीं है, कृपया बाद में प्रयास करें।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। विभिन्न परिस्थितियों आपके पक्ष में रहेंगी और विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा पर पूरा ध्यान देना होगा। सभी कार्यों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और भाग्य के दृष्टिकोण से दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। आपको किसी परिजन की बातों में आकर कोई बड़ा काम करने से बचना होगा। आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। व्यक्तिगत कार्यों पर आप पूरा ध्यान दें, सभी को साथ जोड़ने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे।
वृश्चिक राशिः 
आज के दिन आपको किसी जोखिम को उठाने से बचना होगा और परिजनों की सलाह से आप आगे बढ़ेंगे। सामंजस्यता से काम लें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि आपके बिजनेस में कोई काम अपने किसी साथी के ऊपर डाला, तो उसमें कोई समस्या खड़ी हो सकती हैं। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आपको अक्समात धन लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं के लिए अपने सहयोगियों से बातचीत करनी होगी।
धनु राशिः 
आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप टीमवर्क के जरिए काम करके किसी काम को समय से पहले पूरा करके देंगे और नेतृत्व कार्यों में आप आगे रहेंगे। आप कुछ कठिन परिस्थितियों में नियंत्रण बनाए रखें, सभी का साथ व विश्वास बना रहेगा। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। किसी संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिलेगी और आप घर बाहर अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएंगे, जिससे लोग भी आपसे प्रसन्न रहेंगे, जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हे कुछ जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा ना करें और नौकरी में कार्यरत लोगों को मनपसंद काम को करने का मौका मिलेगा, जिससे वह किसी काम को समय से पहले पूरा करके देंगे। अधिकारी भी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे। आपको आज कुछ ठगी व सफेदपोश लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके आसपास में यदि कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी, तो आप अपनी वाणी व व्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे, लेकिन कुछ अपरिचित लोग आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि लेकर आने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी योग्यता के अनुसार काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपसी सहयोग बना रहेगा। रचनात्मक कार्यों से आप जुड़ेंगे। आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आधुनिक विषयों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। बिजनेस की योजनाओं पर आप पूरा ध्यान दें उनमें बदलाव करते रहें, जो भविष्य में आपके लिए अच्छा लाभ अवश्य लेकर आएंगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है।
मीन राशिः 
आज का दिन आप किसी काम को जल्दबाजी में करने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको अपने निजी कामों में सफलता मिलेगी, लेकिन उन्हें किसी दूसरे के सामने उजागर न करें। किसी भवन, वाहन, मकान, दुकान आदि को खरीदने की कोई इच्छा थी, तो आप उस इच्छा को भी पूरा करने की पूरी कोशिश में लगे रहेंगे। भावनात्मक विषयों में आपकी रुचि रहेगी और परिवार के करीबियों से यदि कोई अनबन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो, तो उसमें आप थोड़ा धैर्य रखकर ही अपनी बात कहें।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024

मेष राशि:  मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन नुकसानदेह रहेगा। पारिवारिक बातों को ...