Breaking News

आज का राशिफल; 19 सितम्बर 2023

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी कोई धन संबंधित डील फाइनल नहीं करनी है। आपका मन आध्यात्मिक की ओर झुकेगा। यदि आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आप दिल खोलकर निवेश कर सकते हैं। व्यवसाय में आपकी कुछ रुकी हुई योजनाओं से आपको समस्या होगी, जिसकी शुरुआत करने के लिए आप अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं।

AAJ KA
वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए भाग दौड़ भरा रहने वाला है। आपको विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। अत्यधिक खान पान के कारण आपको समस्या होगी। किसी काम को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो आप उसे मजबूत करने की पूरी कोशिश करेंगे। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा। माताजी की सेहत के प्रति आप सचेत रहे, नहीं तो समस्या हो सकती है।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए बाद विवादों में पड़ने से बचने के लिए रहेगा। आप विरोधियों के षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं, लेकिन आपको अपनी संतान की समस्याओं को सुनना समझना होगा, तभी वह पूरी हो सकेंगी। आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे। व्यवसाय में आपको कोई डील मजबूरी में फाइनल करनी पड़ सकती है। लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको सावधान रहना होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है। आपको यदि किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था से लोन लेना चाहते थे, तो उसमें आपको अधिक मेहनत करनी होगी, तभी वह आपको मिल सकेगा। कार्यक्षेत्र में आप किसी बड़ी योजना का लाभ उठाएंगे और आपको अपने किसी मित्र से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा। व्यवसाय में आप मजबूरी में कोई डील फाइनल ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनकी वह इच्छा पूरी हो सकती हैं।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। यदि आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए सोच रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी होगी। आपको मन मुताबिक काम मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधा आ रही थी, तो वह दूर होंगी। परिवार में किसी सदस्य का रिटायरमेंट होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप परिवार के सदस्यों को लेकर कहीं घूमने जा सकते हैं।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। यदि आप किसी बड़े काम की योजना बना रहे थे, तो उसका आपके सहयोगियों पर बड़ा असर होगा। व्यवसाय में आपको कोई बड़ा लाभ मिलने से आपकी प्रशंसा का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको विरोधियों के चालों से बचना होगा, नहीं तो कोई मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपकी किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग बहुत ही सोच विचार कर धन लगाएं।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आप कुछ मौसमी बीमारियों की चपेट में आने के कारण परेशानी में आ सकते हैं। आप यदि किसी बात को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो अपनी सेहत का ख्याल अवश्य रखें। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। वाहन चलाते समय आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो कोई समस्या हो सकती है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उन्हें किसी बड़े पद की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य में चल रहे समस्याओं को लेकर यदि आप परेशान चल रहे हैं, तो उसको आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा। यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। आपको किसी बड़े दायित्वों के मिलने से व्यस्तता बनी रहेगी। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। व्यवसाय में आपको एक से अधिक स्रोतों से आए प्राप्त होगी।
धनु राशिः
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कोई परिवर्तन लेकर आने वाला है। आपने यदि अपनी दिनचर्या में कोई बदलाव किया, तो इससे आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा। आप अपने दोस्तों के साथ आज कहीं घूमने जाने के प्लानिंग कर सकते हैं। आपको किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा, नहीं तो आप किसी व्यक्ति से वाद विवाद में पड़ सकते हैं। यदि आप किसी से धन उधार लेना चाहते हैं, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। आपको परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करना होगा।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए धन संबंधित समस्याओं में परेशानी लेकर आने वाला है। कार्य क्षेत्र में आपके सहयोगी आपको धोखा दे सकते हैं। यदि आप किसी प्राइवेट नौकरी को ज्वाइन करना चाहते हैं, तो उसमें आपको पूरी देखभाल करनी होगी। विद्यार्थियों से शिक्षा के मार्ग पर शास्त्र होंगे। आपको लेनदेन से संबंधित किसी मामले में अपनी आंख व कान खुले रखकर काम करना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपका कोई मित्र आपसे कोई मदद मांगने आ सकता है।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है। आप परिवार में किसी सलाह के कारण वाद विवाद में पढ़ सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य मे गिरावट होने के कारण आप परेशान रहेंगे। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। व्यवसाय के किसी बड़े लेनदेन को लेकर आपको अपने भाइयों से बातचीत करनी होगी, तभी कोई डील फाइनल करें।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए कार्य क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। आप यदि किसी नए वाहन की खरीदारी करने की योजना बना रहे थे, तो आपकी वह इच्छा भी पूरी होगी। आपको कुछ विशिष्ट व्यक्तियों से मिलने का मौका मिलेगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है, जिसे आप आगे ना बढ़ाएं। परिवार में चल रही कलह से आपको छुटकारा मिलेगा। आपके बिजनेस में आपका रुका हुआ धन मिलेगा, जिससे आप अपनी कुछ योजनाओं की फिर से शुरुआत कर सकते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

पहले चरण में कम वोटिंग ने बढ़ाई चिंता, अजित पवार बोले- बावजूद इसके मोदी को पीएम बनाना चाह रहे लोग

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण में हुई कम ...