Breaking News

पर्यटन मंत्री ने चौपाल लगाकर सुनी जन समस्याएं,175 में से 14 का हुआ निस्तारण

फिरोजाबाद। यूपी सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के मंत्री जयवीर सिंह ने बुधवार को सिविल लाइन निरीक्षण भवन में जनता दर्शन लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना। जनसुनवाई के दौरान मंत्री ने जनपदभर के आए फरियादियों की 175 शिकायतों को एक-एक कर सुना, जिसमें से 14 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया, शेष शिकायतों को उपस्थित सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियों को निस्तारण करने के निर्देश दिए।

उन्होने स्पष्ट कहा कि शिकायतकर्ता की संतुष्टि ही गुणवत्ता का पैमाना होगा। इसके लिए उन्होने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह आज प्राप्त शिकायतों के गुणवत्तापूर्वक निस्तारण की अनुपालन आख्या बनाकर उन्हें अवगत कराऐं। उन्होने कहा कि उ0प्र0 सरकार जनता की समस्याओं के प्रति गम्भीर है इसलिए अधिकारी जनता की समस्याओं को स्थानीय स्तर पर त्वरित गति से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

जनसुनवाई के दौरान अधिकतर शिकायतें बिजली, पानी, राशन कार्ड, विद्युत विभाग के बिल, आवास योजना, आधार कार्ड, अतिक्रमण, पुलिस सम्बन्धित आदि शिकायतें प्राप्त हुई।

मंत्री ने डिप्टी कलेक्टर व तहसीलदार को निर्देश दिए कि जनपद में सरकारी व सार्वजनिक जमीनों पर अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जाए, भू-माफियाओं से जमीनों को कब्जा मुक्त कराया जाए और जो आदतन सरकारी जमीनों पर कब्जा करने के आदी व्यक्ति है ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित कर भू-माफिया घोषित करते हुए कठोर कार्यवाही की जाए। उन्होंने भूमि विवाद प्रकरणों में निर्देशित किया कि प्राथमिकता के आधार पर भूमि विवाद निस्तारित किए जाएं।

रिपोर्ट -मयंक शर्मा 

About Samar Saleel

Check Also

अपर मण्डल रेल प्रबन्धक ने 61 सेवानिवृृत्त रेल कर्मचारियों को दी भावभीनी विदाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रेलवे के प्रति समर्पण, निष्ठा एवं अतुलनीय योगदान ...