Breaking News

टोयम इंडस्ट्रीज लिमिटेड, पैसिफिक स्टार स्पोर्ट्स के सहयोग से स्काईएक्सच नेट तंजानिया क्रिकेट प्रीमियर लीग का करेगा आयोजन

मुंबई। टोयम इंडस्ट्रीज लिमिटेड , पैसिफिक स्टार स्पोर्ट्स के सहयोग से तंजानिया क्रिकेट प्रीमियर लीग के पहले एडिशन का आयोजन करेगा। तंजानिया क्रिकेट एसोसिएशन, अफ्रीका क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य और 2001 से आईसीसी के एसोसिएट सदस्य, ने स्काईएक्सच को टीसीपीएल के पहले एडिशन के टाइटल स्पॉन्सर के रूप में शामिल करने का निर्णय लिया है।

तंजानिया का क्रिकेट के खेल में एक विशाल इतिहास रहा है, जिसका क्रिकेट इतिहास 120 साल पुराना है और इसका पहला क्रिकेट मैच 1890 में इसकी धरती पर खेला गया था और अंग्रेजो के ज़माने से लेकर 21वीं सदी तक यह खेल वहां के लोगों का शौक रहा है।

प्रायोजकों के साथ इस नए गठजोड़ में, टीसीए भविष्य में नई फ्रेंचाइजी लीग और राष्ट्रीय टीम के दौरे भी शुरू करेगा। तंजानिया में क्रिकेट कल्चर के निर्माण और नए प्रशंसकों और खिलाड़ियों के बीच रुचि पैदा करने के नजरिये के साथ यह साझेदारी काफी विशिष्ट है।

टीसीए के अध्यक्ष प्रेमजी पिंडोरिया ने कहा, “हम अपने टाइटल स्पॉन्सर स्काईएक्सच और हमारे नए भागीदारों, पैसिफिक स्टार स्पोर्ट्स के साथ-साथ टोयम इंडस्ट्रीज लिमिटेड का स्वागत करते हैं क्योंकि हम अपने देश में नए क्रिकेट टूर्नामेंट बनाने का वीज़न साझा करते हैं जो तंजानिया में खेल के विकास में मदद करेगा।

मोहम्मद अली बुधवानी (सीएमडी टोयम इंडस्ट्रीज लिमिटेड) का कहना है कि “तंजानिया क्रिकेट प्रीमियर लीग (टीसीपीएल) अफ्रीकी उपमहाद्वीप में लीग आयोजित करने का हमारा दूसरा अनुभव होगा। हाल ही में हमने अफ्रीका कप टी 20 का आयोजन किया था। जिसके लिए एसीए ने इस क्षेत्र में क्रिकेट कल्चर के निर्माण के हमारे प्रयासों की सराहना की थी।

हम न केवल एसीए के साथ अपने संबंधों को मजबूत होते देखकर खुश हैं, बल्कि उन अवसरों को लेकर भी उत्साहित हैं जिन्हें हम इस खेल को विकसित और लोकप्रिय बनाने में सक्षम हैं। यह हमें केन्या, ग्रीस, मॉरीशस और रजवाड़ा (भारत) में हाल ही में हासिल की गई लीगों को शुरू करने के लिए पर्याप्त क्षमता से लैस करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगा। मुझे अब उम्मीद है कि क्रिकेट, एक कार्यक्षेत्र के रूप में, जल्द से जल्द हमारे राजस्व में सार्थक योगदान देना शुरू कर देगा।

सभी क्षेत्रों में हंगामा करने के लिए हमारी कोर टीमों को एक साथ काम करते हुए देखना अच्छा लगता है। जबकि रणनीति टीम विविधीकरण और अधिग्रहण के अवसरों की पहचान करने में व्यस्त है, हमारी एक्जेक्यूशन टीम अधिग्रहित संपत्तियों के संचालन के लिए तेज गति पर है। यदि यह जारी रहा, तो मैं अपने सपने (टोयम इंडस्ट्रीज लिमिटेड को सबसे बड़ी स्पोर्टिंग प्रोडक्शन और प्रमोशन कंपनी बनाना) को जल्द से जल्द पूरा होते हुए देख सकता हूं, जिसकी मैंने पहले कल्पना की थी।

पैसिफिक स्टार स्पोर्ट्स के निदेशक अली अकबर खान ने कहा, “तंजानिया का क्रिकेट इतिहास बहुत समृद्ध रहा है, इसके खिलाड़ी पूर्वी अफ्रीका की टीमों का प्रतिनिधित्व करते हैं जो उद्घाटन क्रिकेट विश्व कप में खेले थे। हम टीसीए के साथ मिलकर काम करने और देश में नए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट शुरू करने के लिए तत्पर हैं।”टीसीए इस साझेदारी को लेकर उत्साहित है और आगामी टूर्नामेंटों के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए तैयार है।-अनिल बेदाग़

About Samar Saleel

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...