Breaking News

यूपी में सफर होगा आसान, इन नौ शहरों के बीच चलेंगी 40 एसी बसें

सी बसों से सफर करने की चाहत रखने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। परिवहन निगम पहली बार 232 एसी बसों को अपने बेड़े में शामिल करने जा रहा है। इसके लिए विशेष वातानुकूलित अनुबंधित बस योजना को मंजूरी दे दी गई है।

ये बसें प्रदेश के भीतर और अन्य राज्यों के बीच चलेंगी। इनमें लखनऊ से कानपुर समेत नौ शहरों के बीच 40 एसी बसों का आवंटन किया गया है। ये बसें जून में टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद जुलाई से चलाने की तैयारी है।

अनुबंधित बस योजना के मुताबिक टू बाई टू सीट वाली 34 से 40 सीटर तक बसें होंगी। इनका किराया थोड़ा महंगा होगा, क्योंकि बसों में सीटिंग क्षमता कम है। इसी आधार पर किराये की गणना होगी। हर बस अड्डों से बसों के संचालन को लेकर समय सारणी जल्द तैयार होगी। इन बसों से यात्रियों के लिए सुविधा होगी। एसी बसों की सुविधा के साथ ही बसों की संख्या बढ़ने पर भीड़ की समस्या भी कम होगी।

बिहार, राजस्थान, उत्तराखंड के बीच 52 बसें चलेंगी
यूपी के 41 शहरों के बीच 180 बसें चलेंगी। वहीं यूपी के अलावा अन्य राज्यों के बीच 52 बसें आवंटित की गई हैं। इनमें बिहार, राजस्थान, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा राज्यों के बीच समझौते के मुताबिक बसें संचालित की जाएंगी। इसी क्रम में लखनऊ से हल्द्वानी के लिए 02 बसें और लखनऊ से टनकपुर के लिए चार बसें आवंटित की गई हैं।

यूपीएसआरटीसी, मुख्य प्रधान प्रबंधक (प्राविधिक), रविंद्र सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि विशेष एसी अनुबंधित बसों की बोर्ड से मंजूरी मिलने पर टेंडर जारी कर दिया गया है। 22 जून टेंडर की अंतिम तारीख है। 23 जून को मुख्यालय पर टेंडर खोले जाएंगे।

लखनऊ से यहां-यहां के बीच बसें चलेंगी
कानपुर 06
गोरखपुर 06
बनारस 06
प्रयागराज 08
झांसी 04
चित्रकूट 02
महोबा 02
मेरठ 02
अकबरपुर 04

 

About News Room lko

Check Also

पीआरएस पर अपडेट हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, टिकटों की बुकिंग शुरू; जानिए लखनऊ तक का किराया

देहरादून-लखनऊ-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस का नियमित संचालन 26 मार्च से शुरू हो जाएगा। रविवार को ...