जनवरी से महंगे हो जाएंगे TV, वॉशिंग मशीन और फ्रिज

इन दिनों अगर आप टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन या अन्य होम अप्लायंसेस को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इन्हें जल्दी ही खरीद लेना चाहिए, क्योंकि नए साल से एलईडी टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन और अन्य कुछ होम अप्लायंसेस की कीमतें 10 फीसदी तक बढ़ सकती हैं. इसकी मुख्य वजह कॉपर, एल्यूमिनियम और स्टील की कीमतों में वृद्धि होना बताई जा रही है, वहीं दूसरी वजह यह है कि समुद्री और हवाई माल भाड़े में भी बढ़ोत्तरी हो गई है, जिस वजह से इनकी कीमतें बढ़ने वाली हैं.

मैन्युफैक्चरर्स ने बताया है कि ग्लोबल वेंडर्स से सप्लाई कम होने की वजह से टीवी पैनल्स की कीमतों में 200 फीसदी तक की वृद्धि हो सकती है. इसके अलावा प्लास्टिक भी महंगा हो गया है. ऐसे में जनवरी से पैनासोनिक इंडिया, एलजी और थॉमसन ने अपने उत्पादों की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है, वहीं सोनी कंपनी अभी हालातों का जायजा ले रही है. इसके बाद हो सकता है कि सोनी भी कीमतों में बढ़ोतरी कर दे.

Loading...

रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी में पैनासोनिक के प्रोडक्ट की कीमतें छह से सात फीसदी तक बढ़ सकती हैं. इसके अलावा एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के सभी उत्पाद जिनमें टीवी, वॉशिंग मशीन और फ्रिज शामिल है, एक जनवरी से सात से आठ फीसदी तक महंगे हो सकते हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

चलन से बाहर नहीं होंगे 100,10 और पांच रुपये के पुराने नोट : आरबीआई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें  भारतीय रिजर्व बैंक ने आज स्पष्ट किया है ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *