रिकार्ड ऊंचाई पर शेयर बाजार, सेंसेक्स में 250 अंकों की तेजी

बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है. आज के कारोबार में सेंसेक्स ने पहली बार 47600 का स्तर पार किया. वहीं निफ्टी ने भी पहली बार 13950 का स्तर पार कर लिया. बैंक और फार्मा शेयरों से बाजार को सपोर्ट मिल रहा है. फिलहाल सेंसेक्स में 250 अंकों की तेजी है और यह 47610 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है.

वहीं निफ्टी में 80 अंकों की तेजी है और यह 13950 के पार ट्रेड कर रहा है. इंडसइंड बैंक, एचसीएल टेक और एक्सिस बैंक टॉप गेनर्स दिख रहे हैं. नेस्ले और पावरग्रिड में कमजोरी है. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो अमेरिकी बाजारों में राहत पैकेज मंजूर होने से तेजी रही है. डाउ फ्यूचर्स करीब 100 अंक ऊपर दिख रहा है. वहीं, एशियाई बाजारों में भी बढ़त है.

Loading...

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 24 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. इंडसइंड बैंक में 4 फीसदी तेजी है तो एचसीएल टेक में 2 प्रतिशत के करीब बढ़त है. एक्सिस बैंक, कोटक बैंक, एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और डॉ रेड्डीज आज के टॉप गेनर्स हैं. वहीं एनटीपीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, नेस्ले इंडिया, पावरग्रिड, एयरटेल और बजाज फिनसर्व टॉप लूजर्स हैं.

आज के कारोबार में बैंक और फार्मा शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है. निफ्टी पर सभी प्रमुख 11 इंडेक्स हरे निशान में हैं. बैंक इंडेक्स और फार्मा इंडेक्स में 1 प्रतिशत से ज्यादा तेजी है. फाइनेंशियल इंडेक्स भी करीब 1 प्रतिशत मजबूत हुआ है. आईटी, आटो, एफएमसीजी और रियल्टी इंडेक्स भी हरे निशान में हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

Budget 2021: इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स को फाइनेंस करने की बड़ी तैयारी, हो सकता है ये ऐलान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *