Breaking News

225 लीटर कच्ची शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

औरैया। जिले के सदर क्षेत्र में पुलिस ने बीती रात्रि अपमिश्रित कच्ची नाजायज शराब का निर्माण कर व्यापार करने वाले तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर 225 लीटर कच्ची शराब बरामद करने के साथ 15 सौ लीटर लहन व शराब बनाने के उपकरण नष्ट किये गये।

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने गुरूवार को यहां बताया कि जनपद में अपराध व आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन औरैया एवं आये दिन प्रान्त के विभिन्न जनपदों से आ रहे जहरीली शराब के तमाम प्रकरणों व आगामी होली के त्यौहार एवं पंचायत चुनाव के मद्देनजर जनपद में कच्ची शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने की कोशिश कर रही सदर पुलिस को ने आज रात को मुखबिर की सूचना पर ग्राम द्वारिकापुर में दो अभियुक्तों हरीशंकर पुत्र शिवनारायण दोहरे व सुरेश कुमार पुत्र राजाराम दोहरे निवासीगण ग्राम द्वारिकापुर को अवैध रूप से संचालित एक अपमिश्रित शराब बनाने की फैक्ट्री, तैयार लहन के जखीरे व भट्टी उपकरणों आदि के साथ पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई।

पकड़े गये दोनों बदमाशों के कब्जे से करीब 225 लीटर अपमिश्रित शराब, 1500 लीटर लहन, यूरिया, भट्टी उपकरण, एलपीजी गैस सिलिन्डर चूल्हा आदि उपकरण बरामद किये गये। पूछताछ पर दोनों अभियुक्तगणों ने बताया कि वह कच्ची शराब गुड़ व बबूल की छाल आदि से बनाते हैं, जिसमें यूरिया मिला देने से शराब की तीव्रता कई गुना बढ़ जाती है, शराब बना कर ड्रमों में स्टोर करते हैं और 10-10 या 20-20 लीटर की पिपियों मे भरकर आस पास के गाँवों में फुटकर में बेचते हैं। फिलहाल होली के त्यौहार व पंचायत चुनाव को देखते हुए भारी माँग होने की उम्मीद थी इसलिए स्टोर ज्यादा मात्रा में कर रहे थे। गिरफ्तार तस्कारों को आबकारी एक्ट के तहत जेल भेज दिया गया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...