Breaking News

उद्धव की पार्टी ने किया चार और उम्मीदवारों का एलान, कल्याण से वैशाली दारेकर चुनावी मैदान में

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए चंद दिनों का ही समय शेष है। ऐसे में शिवसेना (यूबीटी) ने बुधवार को चार और उम्मीदवारों का एलान किया। जिसमें वैशाली दारेकर राणे को कल्याण सीट से मैदान में उतारा गया है। इस हाई-प्रोफाइल सीट का प्रतिनिधित्व अभी राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे करते हैं। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी अब तक 21 सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले- बेंगलुरु से शुरू हुआ इंडिया गठबंधन, मुंबई तक आते-आते निकल गई हवा

उद्धव की पार्टी ने किया चार और उम्मीदवारों का एलान, कल्याण से वैशाली दारेकर चुनावी मैदान में

किन उम्मीदवारों का किया एलान

पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सत्यजीत पाटिल की हातकणंगले, भारती कामदी की पालघर और करण पवार की जलगांव निर्वाचन क्षेत्रों से उम्मीदवारी की घोषणा की। ठाकरे ने कहा कि अगर महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सहयोगी कांग्रेस उत्तर मुंबई सी से चुनाव की इच्छुछ नहीं होगी तो उनकी पार्टी उस सीट से भी उम्मीदवार उतारेगी। इस सीट पर भाजपा ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को मैदान में उतारा है।

राणे ने 2019 में मनसे से लड़ा था चुनाव

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने कल्याण सीट पर अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। वैशाली दारेकर राणे ने 2019 के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के टिकट पर कल्याण सीट से शिवसेना के आनंद परांजपे के खिलाफ चुनाव लड़ा था। हालांकि, वह 1.02 लाख हासिल कर तीसरे स्थान पर रही थीं। ठाकरे ने कहा कि दारेकर राणे और भारती कामड़ी पार्टी के जमीनी कार्यकर्ता हैं।

‘उत्तर मुंबई से चुनाव नहीं लड़ना चाहती कांग्रेस तो…’

शिवसेना (यूबीटी) के चंद्रहर पाटिल की उम्मीदवारी से कांग्रेस में नाराजगी पैदा हो गई थी। कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री वसंतदादा पाटिल के पोते विशाल पाटिल को पश्चिम महाराष्ट्र में अपने पारंपरिक गढ़ सांगली से मैदान में उतारना चाहती थी। ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी ने कोल्हापुर और रामटेक सीट कांग्रेस को दे दी हैं। कांग्रेस इस बात से भी नाराज है कि शिवसेना (यूबीटी) ठाकरे के करीबी सहयोगी अनिल देसाई को मुंबई दक्षिण-मध्य सीट से टिकट दे रही है।

About News Desk (P)

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...