Breaking News

मिचेल स्टार्क को क्लीन-बोल्ड कर उमेश यादव ने तोड़ा ये रिकॉर्ड , तेज गेंदबाजों के खास क्लब में मारी एंट्री

भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों की लिस्ट में उमेश यादव पांचवें नंबर पर हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी को आराम दिया गया और ऐसे में उमेश यादव को प्लेइंग XI में खेलने का मौका मिला।

इस लिस्ट में 219 विकेट के साथ कपिल देव टॉप पर हैं, जबकि 108 विकेट के साथ जवागल श्रीनाथ दूसरे नंबर पर हैं। जहीर खान ने भारत में कुल 104 टेस्ट विकेट लिए हैं और वह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं, जबकि 104 टेस्ट विकेट के साथ ही ईशांत शर्मा इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

इतना ही नहीं इस मैच में भारतीय पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया का कोई तेज गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया के भी पहले पांच विकेट रविंद्र जडेजा और आर अश्विन ने ही चटकाए थे, जिसमें से चार विकेट जडेजा ने लिए थे, जबकि एक विकेट अश्विन के नाम था। ऑस्ट्रेलिया के आखिरी पांच विकेट में से तीन विकेट तो उमेश यादव ने ही चटकाए। कैमरन ग्रीन के रूप में उमेश यादव को पहला विकेट मिला था। इसके बाद उन्होंने स्टार्क और टॉड मर्फी को क्लीन बोल्ड किया।

इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन उमेश यादव ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। मिचेल स्टार्क को क्लीन बोल्ड करते ही उमेश यादव कपिल देव, जवागल श्रीनाथ, जहीर खान और ईशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाजों के क्लब का हिस्सा बन गए। भारत में 100 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों की लिस्ट में अब उमेश यादव का नाम भी जुड़ गया है।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...