Breaking News

Unchahar : निर्माण कार्य धीमा होने की वजह से रोज लगता है जाम

रायबरेली। सूबे से लेकर केन्द्र तक एक ही सरकार का बोलबाला है, जिसके बावजूद ऊंचाहार नगर में आने जाने वाले हर राहगीर ही नही बल्कि वीवीआईपी तक के वाहनो को यहां के जाम से जूझना पड़ रहा है। इसकी मुख्य वजह कार्यदायी संस्थान द्वारा निर्माण कार्य को धीमी गति से किया जाना है।

रेल मार्ग पर रेलगाडि़यो व मालगाडि़यो का आवागमन

ज्ञात हो कि ऊंचाहार नगर से प्रयागराज से लखनऊ एनएच मार्ग निकली है। इस मार्ग पर नगर के अन्तर्गत ही 44A रेलवे गेट है। जिस गेट से ऊंचाहार से कानपुर व लखनऊ के लिए रेल मार्ग होने की वजह से रेलगाडि़यो व मालगाडि़यो का आवागमन निरंतर रहता है। जिसके चलते यहां अक्सर ही रेलवे फाटक बंद होने की वजह से जाम की स्थिति बानी रहती थी।

लम्बी कतार में कई VVIPs की गाड़ियां

इससे निजात पाने के लिए कांग्रेस की सरकार केन्द्र पर आने पर सांसद सोनिया गांधी के प्रयासे नगर में जाम से निजात दिलाने के लिए ओवरब्रिज पास करवा कर निर्माण कार्य प्रारंभ कराया गया। लेकिन ओवरब्रिज के निर्माण कार्य में धीमी गति होने से यहां पर आए दिन जाम बना रहता है। बीते शुक्रवार को दिन में रेलवे गेट कई बार बंद होने की वजह से इस मार्ग पर कई किलोमीटर तक जाम लग गया। जिसके कारण जाम की लम्बी कतार में कई VVIPs की गाड़ियां फंस गई। हालांकि की शिकायत के बाद जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस बल लगा दिया गया है। एसडीएम ने बताया कि कार्यदायी संस्था की लापरवाही बाबत डीएम को पत्र लिखा जाएगा जिसके बाद अग्रिम कार्यवाही किया जाएगा।

रिपोर्ट – रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

एसबी पब्लिक इंटर कालेज में विकास के उदेश्य को बढ़ावा देने के लिए विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Saturday, May 28, 2022 वाराणसी : ...