Breaking News

हिमाचल में बेकाबू हुआ कोरोना संक्रमण, नर्सिंग की 41 छात्रायें हुईं पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को कोरोना के 92 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. सिरमौर में 41, ऊना में 8, सोलन में 12, कांगड़ा में 12, शिमला में 4, हमीरपुर में 3, मंडी में 2 और बिलासपुर, कुल्लू में 1-1 मामला आया है.

बडू साहिब के नर्सिंग कॉलेज में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. गुरुवार को दूसरे दिन 41 नर्सिंग छात्राएं पॉजिटिव आई हैं. एक मामला नाहन में आया है. बडू साहिब में अब तक कोरोना संक्रमण के 130 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें 124 प्रशिक्षु नर्स हैं.

कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने वालों में कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं. स्वास्थ्य विभाग ने सभी को आइसोलेट कर दिया है. प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को लिए गए सैंपलों में से नर्सिंग कॉलेज की प्रशिक्षुओं के संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि हुई है. सभी सैंपलों की आरटीपीसीआर में जांच की गई. पॉजिटिव आई सभी लड़कियां नर्सिंग कॉलेज की 18 से 22 वर्ष की प्रशिक्षु हैं.

हिमाचल प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल मामले 59439 पहुंच गए हैं. सक्रिय मामलों की संख्या 662 है. गुरुवार को 29 संक्रमित ठीक हुए हैं. अब तक इस बीमारी की वजह से 990 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में पिछले 48 घंटे में 200 कोरोना मामले सामने आए हैं. यह चिंता की बात है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...