Breaking News

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराया , इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड पर तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में 168 रनों से बड़ी जीत दर्ज कर 2-1 से सीरीज अपने नाम की। इस जीत के साथ भारत ने द्वीपक्षीय सीरीज में अपना दबदबा बरकरार रखा।

रनों के मुकाबले में किसी भी पूर्ण सदस्य टीम के खिलाफ यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से भारत और पाकिस्तान के नाम था। भारत ने 2018 में आयरलैंड को 143 रनों से धोया था, उसी साल पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज पर इतने ही रनों से जीत दर्ज की थी।

बात मुकाबले की करें तो हार्दिक पांड्या ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम इंडिया ने शुभमन गिल के नाबाद शतक के दम पर बोर्ड पर 234 रनों का विशाल स्कोर लगाया। गिल ने इस दौरान 126 रनों की नाबाद पारी खेली। गिल के अलावा राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों पर 44 रनों की तूफानी पारी खेली।

न्यूजीलैंड पर टी20 क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने से पहले भारत ने वनडे क्रिकेट में भी एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था। ठीक 17 दिन पहले 15 जनवरी 2023 को श्रीलंका के खिलाफ भारत ने वनडे क्रिकेट की भी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी। उस दौरान टीम इंडिया ने मेहमानों को 317 रनों के विशाल अंतर से धूल चटाई थी। लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भारत का यह दबदबा कमाल का है। यही वजह है आईसीसी टी20 और वनडे रैंकिंग में भारत पहले पायदान पर है।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...