Breaking News

पीएमईजीपी के अंतर्गत बेरोजगार व्यक्ति करें आवेदन

औरैया। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत उघम की स्थापना के लिए बेरोजगार व्यक्तियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाते हैं। इस योजना के अंतर्गत उत्पादन इकाई हेतु अधिकतम 25 लाख रुपए एवं सेवा क्षेत्र की इकाई हेतु अधिकतम 10 लाख रुपए की धनराशि बैंकों के माध्यम से ऋण के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा।

इसमें शहरी क्षेत्र के अनारक्षित श्रेणी के आवेदकों को 15%, आरक्षित श्रेणी के आवेदकों को 25% तथा ग्रामीण क्षेत्र के अनारक्षित श्रेणी के आवेदकों को 25% एवं आरक्षित श्रेणी के आवेदकों को 35% की धनराशि अनुदान के रूप में उपलब्ध कराई जाएगी। आवेदक की शैक्षिक योग्यता कम से कम 8 पास एवं आयु कम से कम 18 वर्ष होना आवश्यक है। इस योजना के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों का चयन जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति द्वारा किया जाएगा। आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे।

ऑनलाइन आवेदन http:www.kviconline.gov.in/pmegpeportal  की वेबसाइट पर किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर है। अधिक जानकारी हेतु किसी भी कार्य दिवस में जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

एसएससी GD 2021: इन उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने विभिन्न बलों में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *