Breaking News

यूपी एटीएस ने संदिग्ध को उठाया

लखनऊ। संदिग्ध युवक की तलाश में लखनऊ एटीएस की टीम ने सहारनपुर के देवबंद में छापेमारी की। कई अन्य जगह भी छापेमारी की सूचना है। इस बीच प्रतापगढ़ जिले से एक संदिग्ध को उठाया गया है। उससे मिले अहम सुराग के आधार पर आगे की छानबीन की जा रही है। सूत्रों के अनुसार जल्द ही कुछ और संदिग्ध गिरफ्तार किये जायेंगे। गौरतलब है कि देवबंद में दो माह पूर्व एटीएस ने बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल्ला के साथियों की तलाश में छापामारी की थी। इसके बाद उक्त तीन आंतकी लखनऊ रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार हुए थे।
बताया जा रहा है कि एनआइए की टीम द्वारा पकड़े गए एक आंतकी से पूछताछ के बाद एटीएस की टीम देवबंद पहुंची थी। वहीं खुफिया विभाग ने बुधवार को विभिन्न स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया। मंगलवार की देर रात स्थानीय पुलिस को साथ लेकर एक होटल में एटीएस टीम ने संदिग्ध युवक की तलाश में छापामारी की। एक घंटे की तलाशी अभियान में टीम के हाथ कुछ नहीं लगा। सूत्रों की मानें तो तीन दिन पूर्व दिल्ली से एनआइए की टीम ने शाहनवाज नाम के कश्मीरी आतंकी को गिरफ्तार किया था, जिससे पूछताछ के आधार पर एटीएस की टीम आजमगढ़ निवासी युवक की तलाश में देवबंद आई थी।
प्रतापगढ़ से उठाया गया एक संदिग्ध
एटीएस व एनआइए की टीम ने नईम से मिले इनपुट के आधार पर प्रतापगढ़ से एक संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को डीआइजी एनआइए व अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में उससे लखनऊ में लंबी पूछताछ की गई। उससे मिले सूचनाओं के आधार पर आगे की छानबीन की जा रही है। युवक के बारे में और गहनता से पड़ताल कराई जा रही है।

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...