Breaking News

चेहरे को सुंदर बनाने के लिए इस्तेमाल करे अनार

सबसे अच्छा स्किनकेयर रूटीन वह है जो प्राकृतिक उत्पादों से बना हो। अनार त्वचा के लिए कई तरह से फायदेमंद होता है। यह एक फायदेमंद स्क्रब बनाता है, यह मुंहासे और तैलीय त्वचा के लिए बहुत मददगार होता है और इसे टोनर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह स्किन को ग्लोइंग बनाने के साथ-साथ स्किन को सॉफ्ट भी बनाता है। आइए जानते हैं कि आप ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन के लिए अनार का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं।

 चमकती त्वचा

त्वचा में निखार लाने के लिए अनार का इस्तेमाल फेस पैक बनाने में या टोनर के रूप में किया जा सकता है। यह आपकी त्वचा की रंगत को निखारने में मदद करता है और आपकी त्वचा को चमकदार बनाता है। फलों का रस आपकी त्वचा को पोषण देता है और दाग-धब्बों को हल्का करता है। यह आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करने में मदद करता है, इसकी चमक बढ़ाता है और त्वचा की टैनिंग में सुधार करता है। आप अनार के दानों को शहद और ग्रीन टी के साथ मिलाकर फेस पैक के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

सनस्पॉट

अनार में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। अनार सनस्पॉट को कम करने में मदद करता है। अनार में मौजूद विटामिन सी त्वचा की रंगत निखारने में मदद करता है और आपकी त्वचा को चमकदार बना सकता है।

एजिंग साइन

अनार में एंटी-एजिंग गुण होते हैं। इसमें बायोफ्लेवोनॉइड्स होते हैं जो त्वचा की सुरक्षा के लिए उत्कृष्ट हैं। अनार के तेल में आठ तरह के एसपीएफ होते हैं, यह प्राकृतिक सनस्क्रीन की तरह काम करता है। आप अनार के साथ कोको पाउडर मिलाकर चेहरे पर मास्क की तरह लगा सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...