Breaking News

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए करें इस चीज का इस्तेमाल, फिर देखे असर

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आप शक्कर से बने स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं। शक्कर एक शानदार स्क्रबिंग एजेंट है। जिसकी मदद से आप तरह-तरह के फेस पैक आसानी से बना सकते हैं। स्क्रबिंग करने से स्किन के डेड सेल्स रिमूव हो जाते हैं। इससे त्वचा सॉफ्ट और चिकनी बन जाती है। स्किन से गंदे दाग-धब्बों को मिटाने के लिए भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

रुबीना दिलैक की कार का हुआ एक्सीडेंट, पति अभिनव शुक्ला ने बताया…

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए करें इस चीज का इस्तेमाल

बादाम का तेल और शक्कर- अगर आपकी ड्राई स्किन है तो आप इससे स्क्रबिंग कर सकते हैं। इसके लिए बादाम के तेल में शक्कर मिक्स करें और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। हल्के हाथों से मसाज करें और फिर इसे गुनगुने पानी से साफ करें।

हल्दी और शक्कर- इस स्क्रब को बनाने के लिए शक्कर को हल्दी के साथ मिक्स करें। इसमें थोड़ा गुलाब जल डालें और फिर चेहरे पर लगाएं। अब स्किन को अच्छे से स्क्रब करें। चेहरे को स्क्रब करें और फिर फेस क्लीन करें।

ओट्स और शक्कर- ऑयली स्किन के लिए ये फेस पैक काफी ज्यादा फायदेमंद है। इसे बनाने के लिए एक कटोरी में तीन चम्मच ओट्स डाल लें और फिर इसमें दो चम्मच शक्कर मिलाएं। अब शहद और गुलाब जल के साथ इसे अच्छी तरह से मिक्स करें। जब इसका पेस्ट तैयार हो जाए तो इसे चेहरे पर लगाएं और फिर अच्छी तरह से स्क्रब करें। अच्छे से स्क्रबिंग के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धोएं।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...