Breaking News

ललित कला संकाय में छात्रों ने लगाई कला प्रदर्शनी, कुलपति प्रो आलोक राय ने किया उद्घाटन

लखनऊ। आज लखनऊ विश्वविद्यालय में ललित कला संकाय द्वारा भारत की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले जी-20 समूह के प्रचार एवं प्रसार को लेकर महाविद्यालय परिसर में छात्रों की एक कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें ललित कला संकाय के फाइन आर्ट विभाग, व्यापारिक कला विभाग, मूर्तिकला विभाग तथा टेक्सटाइल डिजाइन के छात्रों ने बढ़ चढ़कर कला प्रदर्शनी में हिस्सा लिया।

लविवि में एक्सटेमपोर प्रतियोगिता आयोजित, उत्सवी भाटिया रहीं अव्वल 

उक्त कार्यक्रम उत्तर प्रदेश उच्चा शिक्षा के दिशा निर्देश के तहत विश्वविद्यालय के छात्रों तक भारत द्वारा G-20 अध्यक्षता का सन्देश पहुँचाने तथा भारत सरकार के यूनिवर्सिटी कनेक्ट प्रोग्राम को प्रोत्साहित करने के लिए कराया गया। ​छात्रों की इस कला प्रदर्शनी को महाविद्यालय के कारिडोर में आयोजित किया गया। जिसका उद्घाटन लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

लखनऊ विश्वविद्यालय: PhD (Regular) के ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2023 से बढ़ाकर 07 फरवरी की गई

कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रदर्शनी के संयोजक आलोक कुमार ने बताया कि माननीय कुलपति के दिशा-निर्देशन में लखनऊ विश्वविद्यालय ने देश एवं प्रदेश में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए अपनी मजबूत उपस्थिति को दर्ज कराया है। माननीय कुलपति के नेतृत्व में ही लखनऊ विश्वविद्यालय ने A++ ग्रेड हासिल कर सका है, जिसके लिए कुलपति एवं विश्वविद्यालय परिवार बधाई के पात्र हैं। कुलपति श्री राय को द्वितीय कार्यकाल के लिए भी प्रधानाचार्य द्वारा बहुत-बहुत बधाई तथा अभिनन्दन किया गया।

प्रधानाचार्य ने बताया कि कुलपति के नेतृत्व में ललित कला संकाय भी नई ऊँचाईयों को छूते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय का नाम कला जगत में स्वर्ण अक्षरों में प्रदीप्त करेगा। ​कुलपति ने सभी प्रतिभागी छात्रों को शुभकामनायें दी तथा आश्वस्त किया कि महाविद्यालय की प्रगति हेतु हमारा सहयोग निरन्तर मिलता रहेगा। ​इस अवसर पर डा पूनम टण्डन समन्वयक तथा अधिष्ठाता छात्र कल्याण, कुलसचिव डा संजय मेधावी तथा महाविद्यालय के सभी शिक्षक, विषय-विशेषज्ञ, छात्र एवं कर्मचारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म: सीएम योगी के बयान पर सियासी बवाल, नाराज क्यों है विपक्ष!

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...