Breaking News

वीरेंद्र सहवाग आज मना रहे अपना 44वां जन्मदिन, जानिए मुल्तान के सुल्तान कहे जाने वाले इस क्रिकेटर की कहानी

मुल्तान को सुल्तान कहे जाने वाले भारत के दिग्गज के बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग गुरूवार 20 अक्टूबर को अपना 44वां जन्मदिन मना रहे है।वह एक साधारण परिवार में जन्मे थे, लेकिन क्रिकेट के दम पर उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई।

शायद ही कोई ऐसा होगा जो सहवाग को न जानता हो क्योंकि, इस दिग्गज बल्लेबाज ने अपने करियर में कई हैरान कर देने वाले कारनामे किए है। उनके पिता कृष्णा सहवाग अनाज के व्यापारी थे और उनकी माता हाउसवाइफ हैं।

सहवाग की दो बड़ी बहनें अंजू और मंजू और एक छोटा भाई विनोद सहवाग है।साल 2004 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था और उस दौरे को विस्फोटक सहवाग ने अपने तिहरे शतक से हमेशा के लिए यादगार बना दिया था. सहवाग ने मुल्तान में तिहरा शतक जड़ा था और किसी भारतीय का टेस्ट क्रिकेट में यह पहला तिहड़ा शतक था.

इसके बाद ही उन्हें पाकिस्तानी मीडिया ने मुल्तान का सुल्तान नाम दिया.आज उनके इस 44वें जन्मदिन के अवसर पर सोशल मीडिया पर उनके फैंस और साथ ही क्रिकेट के वर्तमान और पूर्व खिलाड़ी उन्हें प्यार भरी शुभकामनाएं दे रहे है।104 टेस्ट मैचों में सहवाग ने 8,586 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 23 शतक और 32 अर्धशतक लगाए। टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 49.34 का रहा।

About News Room lko

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...