Breaking News

वसीम जाफर ने विराट कोहली को दी ये खास राय, कहा न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबला…

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के बाद भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा एक्सपर्ट वसीम जाफर ने टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी खेलने की सालह दी है।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को खेलना है और इसी दिन रणजी ट्रॉफी के अगले मैच खेले जाने हैं। ऐसे में अगर सीनियर खिलाड़ियों को रेड बॉल क्रिकेट का अभ्यास करना है तो उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबला हर हाल में मिस करना होगा।

वसीम जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा ‘मुझे लगता है कि यह (रणजी ट्रॉफी खेलना) बहुत मायने रखेगा। अगर वह एक भी रणजी मैच खेलें तो उन्हें दो पारियां मिलेगी जिससे निश्चित रूप से मदद मिलेगी। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने अनुभवी हैं, आपको निश्चित रूप से मैच टाइम की जरूरत होती है, खासकर लाल गेंद के क्रिकेट में। जब आप पहला टेस्ट खेलते हैं तो आप अंडरकुक नहीं होना चाहते।’

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टेस्ट सीरीज खेली थी, इस सीरीज में विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे थे। वहीं चोट के चलते रोहित शर्मा सीरीज से बाहर थे। रोहित शर्मा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मार्च 2022 में खेला था।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया से चार मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह सीरीज भारत के लिए कई मायनों में खास है। अगर टीम इंडिया यहां कंगारुओं को धूल चटाने में कामयाब रहती है तो वह लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कदम रखेगी। इस वजह से वसीम जाफर चाहते हैं कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मिस कर रणजी ट्रॉफी खेले। बता दें, हाल ही में भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी विराट कोहली को ऐसी सलाह दी थी।

About News Room lko

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में अंतः छात्रावासी प्रतियोगिता का शुभारंभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आज डा बीआर अंबेडकर गर्ल्स लाॅ हास्टल, ...