Breaking News

इंटरनेट पर देखकर कभी न ट्राई करें ये ब्यूटी टिप्स…

मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है। मेकअप से चेहरा सुंदर जो दिखने लगता है। मेकअप के लिए लड़कियां अलग-अलग तरह के आईलाइनर लगाने से लेकर चेहरे के नैन-नख्श शार्प दिखाने के लिए contouring भी करती हैं। लेकिन कभी-कभी ये शौक भारी पड़ जाता है और चेहरा सुंदर दिखने के बजाय भद्दा दिखने लगता है। दरअसल आजकल इंटरनेट पर बहुत सारे ब्यूटी टिप्स और इससे जुड़े शार्टकट बताए जाते हैं जिनकी मदद से परफेक्ट मेकअप किया जा सकता है। लेकिन अगर आप इन नुस्खों के देखकर मेकअप करते हैं तो ये न केवल आपके लुक्स को बिगाड़ सकते हैं बल्कि इससे त्वचा को भी नुकसान पहुंचता है। तो चलिए देखें वो कौन से ब्यूटी टिप्स हैं जिनको फॉलो नहीं करना चाहिए-

  • लिपस्टिक से डार्क सर्किल छुपाना अगर आपके डार्क सर्किल है तो इसे छुपाने के लिए अक्सर न्यूड शेड की लिपस्टिक लगाने की सलाह दी जाती है। अगर आप आंखों के नीचे इसका इस्तेमाल करते हैं तो बेशक आपके काले घेरे छिप जाएंगे लेकिन मेकअप के बाद भी वो लाल रंग के धब्बे के रूप में चेहरे पर नजर आता रहेगा। जो कि देखने में अजीब लगेगा।
  • चुकंदर का इस्तेमाल ब्लशर के तौर पर आपने भी देखा होगा कि ब्लशर के जगह पर चुकंदर का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। कहा जाता है कि चुकंदर लेकर इसे गालों पर ब्लश वाले हिस्से पर रगड़ दिया जाए। लेकिन आप जानती हैं कि पहले तो चुकंदर लगाने से गाल कुछ ज्यादा ही लाल नजर आने लगेंगे। वहीं दूसरी ओर ये बहुत जल्दी ही छुट भी जाएगा।
  • नींबू की मदद से नाखून के पीलेपन को हटाना नाखूनों पर हमेशा नेलपॉलिश लगाकर रखने से अक्सर नाखून पीले पड़ जाते हैं। इसके लिए नीबूं के रस को कॉटन में लगा कर नाखूनों की साफ करने की सलाह दी जाती है। लेकिन एक बार जब आप इसे साफ करेंगे तो देखेंगे कि नाखूनों के रंग में कोई बदलाव नहीं आया है।
  • होठों को उभरा हुआ दिखाने के लिए ये वाला नुस्खा तो आपने भी देखा होगा कि एक छोटी सी गिलास में अपना होंठ डालकर एयर खींच लें तो होंठ उभरे हुए बन जाते हैं। एंजलिना जॉली के पाउट जैसे। लेकिन अगर आप ये करती हैं तो ऐसा करने से होठों में सूजन और लालिमा हो जाएगी।
  • क्रेडिट कार्ड से आई ब्रो बनाना क्रेडिट कार्ड की मदद से आप भी आइब्रो बनाना देखते होंगे। लेकिन ऐसा करने से अक्सर आइब्रो आड़ी तिरछी हो जाती है।

About Samar Saleel

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...