Breaking News

औरैया में तेज हवा और बारिश के साथ मौसम सुहावना, बदले मौसम ने दी गर्मी से राहत

बारिश और हवाओं के कारण शुरू हो गयी बिजली की आंखमिचौली

बिधूना/औरैया। मौसम का मिजाज शुक्रवार की रात से अचानक बिगड़ गया। इस दौरान चली तेज हवा के बीच बरसात हुई। उसके बाद आज शनिवार को करीब 10 बजे तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश देखने को मिली और मौसम का पारा कुछ नर्म पड़ा।

👉2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में रालोद, आज करेंगे चुनाव प्रचार का शंखनाद

जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। तेज आंधी के कारण आम की फसलों को नुकसान हुआ। खेतों में नमी देख किसानों के चेहरे खिल उठे क्योंकि इससे सब्जी वाली फसलों को फायदा होगा।

तेज हवा और बारिश के साथ मौसम सुहावना

कस्बा में शुक्रवार को लगभग आधा घंटे तक तेज हवा का दौर चला, तेज हवा के कारण जहां बाग में लगी आम की फसल को आंशिक नुकसान पहुंचा। वहीं खेतों में लगी मक्का की फसल को भी नुकसान हुआ।

👉सीएम योगी ने दिया ये बड़ा निर्देश, कहा खराब प्रदर्शन वाले अफसरों को हटाएंगे

हालांकि तेज हवा के बीच जान माल के किसी नुकसान की कोई खबर नहीं है। इस दौरान कई स्थानों पर पेड़ों की डालियां टूट कर गिरने से ग्रामीण क्षेत्रों में आवागमन कुछ देर के लिए प्रभावित हुआ।

तेज हवा और बारिश के साथ मौसम सुहावना

नगर सहित मार्ग किनारे लगे होर्डिंग व पोस्टर भी तेज हवाओं के कारण टूट कर गिर गए। इस दौरान करीब आधे घंटे तक हुई बरसात के कारण खेतों में लगी जायद व सब्जियों सहित गन्ना तथा मेंथा की फसल को फायदा पहुंचा। वहीं बरसात के बाद जमीन में नमी आ जाने के कारण उड़ रही धूल भी शांत हो गई।

👉New Parliament Building : गौरवशाली भवन पर विपक्षी बाधा

इतना ही नहीं मौसम के तापमान में भी करीब दो डिग्री की गिरावट आने से विगत कई दिनों से उमस भरी गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली। वहीं खेतों में नमी देख किसानों खाली पड़े खेतों की जुताई के बारे में सोचने लगे हैं, ताकि आगामी दिनों में पड़ने वाली गर्मी व तपन के कारण खेतों में खरपतवार नष्ट हो सके।

तेज हवा और बारिश के साथ मौसम सुहावना

जिले में शुक्रवार की रात और शनिवार को सुबह चली तेज हवा के बीच हुई बरसात के कारण जिले की बिजली व्यवस्था बाधित हो गई। नगरीय क्षेत्रों में मौसम सामान्य होने के बाद विद्युत सप्लाई तो सामान्य करा दी गई। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों की आपूर्ति बाधित रही। जिससे उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

रिपोर्ट-संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय के 80 बीटेक छात्रों का एचसीएल कंपनी में औद्योगिक दौरा

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा बीटेक एवं बीसीए अंतिम वर्ष ...