Breaking News

यूपी के इन जिलों में आज सुहाना रहेगा मौसम, अगले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश, हिमाचल व उत्तराखंड के कुछ क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दिल्ली में भी हल्की बारिश हो सकती है।15 अगस्त से 17 अगस्त तक उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में सक्रिय मानसून की स्थिति की संभावना है।

मौसम विभाग ने 18 अगस्त तक कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने 40 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

बंगाल की खाड़ी में दबाव का क्षेत्र बना है। इसके असर से दक्षिण बंगाल के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 15 से 17 तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम बदला रहेगा। इसी के कारण भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

एक कम दबाव का क्षेत्र जो 13 अगस्त को बंगाल की उत्तरी खाड़ी के ऊपर बना था, अगले कुछ घंटों में एक डिप्रेशन में तेज होने और भारतीय उपमहाद्वीप में पश्चिम उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की उम्मीद है।

पूर्वी मिदनापुर और पश्चिमी मिदनापुर जिलों में भारी वर्षा का अनुमान है। झारग्राम, उत्तरी 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, बांकुरा, पुरुलिया, पूर्वी व पश्चिमी बर्द्धमान में भी अच्छी बारिश हो सकती हे।

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...