Breaking News

बुनकरों ने मस्जिदों में की दुआ खवानी और मंदिरों में की पूजा-पाठ

शुक्रवार को बुनकर बिरादाराना तंजीम व वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ और बनारस कलाबत्तू जरी उद्योग महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में बुनकरों ने मस्जिदों में दुआख्वानी की और आज चौकाघाट स्थित काली मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिमा को लेकर के पूजा पाठ के साथ आरती भी की।

अध्यक्ष राकेश कान्त राय ने कहा यदि यूपी सरकार तुरंत मामले का समाधान नहीं करती है तो यूपी के कपड़े व्यवसाय को बरबाद होने से कोई रोक नहीं सकता है। इधर दस सालों में कोई रोजगार अगर बहुत तेजी से पनपा था तो वह कपड़े का व्यवसाय ही था। बहुत कुछ अब मुख्यमंत्री के उपर निर्भर करता है उनके थोड़े से नजरें इनायत होने से स्थिति बदल सकती है।


काला बत्तू जरी महासंघ के अध्यक्ष राजेन्द्र गांधी कुशवाहा ने कहा हम छोटे छोटे कुटीर उद्योग पूरे प्रदेश में रोजगार के साथ बहुत सारा राजस्व भी देते रहे हैं। अब यूपी का यह ढ़ांचा पूरी तरह से बिखर चुका है।

कार्यक्रम में प्रमुख रुप से सर्वश्री-अजीत कुमार गुप्ता, महेन्द्र प्रसाद, गुलशन मौर्य, ज्वाला सिंह ,संजय प्रधान, अनिल मुंद्रा, लालता प्रसाद, बिनोद ,मुरारी मौर्य, भरत ,राहुल, अकरम अंसारी, मेहताब आलम, जीशान, विशाल वर्मा, राम जी, अवधेश आदि लोग थे।

रिपोर्ट- जमील अख्तर

About Aditya Jaiswal

Check Also

पोषण पाठशाला 26 मई को : छह माह तक पानी नहीं केवल स्तनपान का दिया जाएगा संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 औरैया। बाल ...