Breaking News

Whatsapp जल्द ला रहा है ऐसा फीचर, 5 सैकेंड में मैसेज हो जाएंगे गायब

व्हाट्सएप दुनिया में यूज किया जानें वाला बड़ा माध्यम बन चुका है, लोग इसी की सहायता से अपनी सूचना अपने परिवार, मित्रों तक पहुंचाते हैं। इसलिए व्हाट्सएप अपने यूजर्स को खुश करने के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। अब व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर से स्नैपचैट की तरह वॉट्सऐप मैसेज गायब हो जाएंगे। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक यूजर अपने मेसेज के एक्सपायर होने का टाइम भी तय कर सकेंगे।

कैसे काम करेगा फीचर?

व्हाट्सएप मैसेज को एक्सपायर होने के लिए 5 सेकंड से लेकर 1 घंटे तक का समय तय किया जा सकता है। इस फीचर की टेस्टिंग अभी सिर्फ ग्रुप मैसेज के लिए की जा रही है। इस फीचर को सिलेक्ट करने के बाद यह भेजे गए सारे मेसेज पर अप्लाई होगा। मेसेज डिसअपियरिंग फीचर के लिए एक मैसेज को सिलेक्ट नहीं किया जा सकता, जिससे आपका एक मेसेज कुछ देर बाद गायब हो जाए और बाकी मैसेज रेग्युलर मैसेज के तौर भेजे जा सकें।

WABetaInfo के मुताबिक, एक बार मेसेज रिमूव होने के बाद पूरी तरह से गायब हो जाएगा। ग्रुप चैट में मैसेज का कोई ट्रेस नहीं बचेगा। मौजूदा समय में मेसेज डिलीट करने पर एक नोटिफिकेशन आता है, जिसमें ‘This message was deleted’ लिखा रहता है।

स्क्रीनशॉट लेने पर मिलेगा नोटिफिकेशन?

यह फीचर स्नैपचैट जैसा है, लेकिन मेसेज गायब होने से पहले स्क्रीन शॉट लेने पर नोटिफिकेशन मिलेगा या नहीं, इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। डिसअपियरिंग मेसेज फीचर प्रिवेसी सिक्यॉर करने के लिए एक अच्छा फीचर साबित हो सकता है, लेकिन यूजर को मेसेज रिमूव करने के लिए सिर्फ 5 सेकंड और 1 घंटा के दो ऑप्शन ही मिलते हैं। यह नया फीचर अभी अल्फा स्टेज में है। यानी वॉट्सऐप ने इस फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है। यूजर्स तक यह फीचर कब तक पहुंचेगा, इस बारे में कोई डेडलाइन सामने नहीं आई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...