Breaking News

आखिर कब मिलेगा महिला पहलवानों को न्याय – मनजीत सिंह

लखनऊ। राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह (Manjit Sing) ने कहा कि देश की बेटियों को भाजपा सरकार न्याय नहीं दे पा रही आखिर विवश होकर वह अपना मेडल गंगा में बहाने के लिए तब हरिद्वार गई जब उन्हें दिल्ली में जंतर मंतर से जबरदस्ती हटा दिया गया।

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, शहरी क्षेत्र में लागू होगी ये योजना, मिलेगा बड़ा फायदा

जिस दौर में इन बेटियों ने गोल्ड मेडल हासिल किए थे उस समय विदेशों में शान से इन्होंने तिरंगा लहराया और भारत का मान बढ़ाया भारतीय खिलाड़ी रेसलिंग में अब तक ओलंपिक के साथ मेडल जीत चुके हैं। भारतीय पहलवानों के ओलंपिक मेडल जीतने का सिलसिला 2008 में शुरू हुआ था। 2020 के ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान बजरंग पुनिया कहते हैं कि पूरे देश की उम्मीदें हमारे ऊपर टिकी हैं।

आखिर कब मिलेगा महिला पहलवानों को न्याय

हम ओलंपिक में और मेडल जीतेंगे और हम ऐसा करना चाहते भी हैं। मगर अफसोस की बात है कि हम पिछले 30 दिन से यहां बैठे हैं, अब तक हमारी शिकायतों का कोई समाधान नहीं निकला आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि यह किसी सामान्य व्यक्ति के विरुद्ध पास्को एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया होता तो वह व्यक्ति निश्चित रूप से जेल में होता और उसके बाद पुलिस प्रकरण की जांच कर रही होती, लेकिन यहां परिस्थितियां भिन्न है।

मायावती का हैरान कर देने वाला बयान, कहा मुस्लिम समाज को ऐसा…

भाजपा नेता बृजभूषण सिंह को बचाने के लिए सरकार इस हद तक हथकंडे अपना रही है कि एक तरफ जहां कानून की धज्जियां उड़ रही है वहीं दूसरी तरफ न्याय की उम्मीद भी ना के बराबर लग रही है। 4 जून 2023 को गांव मुंडलाना मैं सर्व समाज एक साथ बैठकर देश के मान सम्मान की लड़ाई में अपनी सहभागिता तय करेगा देश की बहन बेटियों के न्याय के लिए आवाज उठाई जाएगी सर्व समाज की तरफ से पहलवानों के लिए समर्थन पंचायत का ऐलान हो चुका है।

बृजभूषण के अत्याचार व सरकार की तानाशाही से परेशान जंतर मंतर पर बैठी बहन बेटियों को न्याय दिलाने के लिए हरियाणा में सर्व समाज की तरफ से पहलवानों के लिए समर्थन पंचायत रखी गई है। जिसमें पहलवानों वा देश के मान सम्मान को बचाने के लिए आर-पार का फैसला लिया जाएगा। देश की बेटियों को न्याय दिलाने के लिए सभी युवा बुजुर्ग व महिलाएं ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।

About Samar Saleel

Check Also

अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में 100 परसेन्टाइल के साथ सीएमएस छात्र को विश्व में प्रथम रैंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज द्वितीय कैम्पस के कक्षा-4 के मेधावी छात्र रूद्रेश पटेल ने ...