Breaking News

मेकअप करते समय आप भी इन बातों का रखें ध्यान मिलेगी निखरी हुई त्वचा

एक महिला अपने जीवन से क्या चाहती है? हर कोई इनायत चाहता है और जवान भी दिखना चाहता है। कम से कम, आप अनुचित मेकअप के कारण सिर्फ बूढ़े दिखने की इच्छा नहीं रखते हैं। क्या आप जानते हैं कि महिलाएं अब भी अपने मेकअप से ब्लंडर करती हैं।

यह एक सुनहरा नियम के रूप में किया जाना चाहिए कि त्वचा को साफ किए बिना त्वचा पर कोई मेकअप लागू नहीं किया जाना चाहिए। त्वचा को साफ किए बिना मेकअप की किसी भी परत को लगाने से चेहरे पर रोमछिद्रों का टूटना और अधिक ब्रेकआउट और मुंहासे हो सकते हैं।

अंत में क्या होता है? यह उन्हें बूढ़ा दिखता है। आपके मेकअप का एक अनिवार्य हिस्सा क्या है ? यह नींव है , जो आपके समग्र रूप के स्वर को निर्धारित करता है और मेकअप के महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है। त्वचा पर धब्बा और महीन रेखाओं को छिपाने के प्रयास में, महिलाएं एक मौलिक गलती करती हैं, और वह है, अधिक नींव पर ढेर लगाना।

किसी भी प्रकार की त्वचा के लिए पहला कदम यह है कि यह सुनिश्चित करने के लिए चेहरे को धोने के लिए चेहरे को क्लींजर और क्लींजर से साफ करें ताकि मेकअप के आवेदन के लिए चेहरा एक साफ स्लेट हो।

सफाई यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त नहीं है कि त्वचा किसी भी क्षति से मुक्त है। मेकअप का बेस लगाने से पहले कोई मॉइस्चराइजर या क्रीम न लगाना भी उतना ही घातक है जितना कि सोने से पहले मेकअप हटाना। अगर आपको लगता है कि मानसून का मतलब कम मॉइस्चराइजिंग है, तो आप गलत हैं क्योंकि सूखी त्वचा पर किसी भी मेकअप उत्पाद का उपयोग करने से गंभीर शुष्क पैच हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपने जो मॉइस्चराइज़र चुना है वह आपकी त्वचा के प्रकार के अनुसार हो।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...