Breaking News

भारतीय किसान यूनियन के नेताओं से आज मुलाकात करेंगे Punjab के CM, बैठक में क्या मिलेगा समस्याओं का समाधान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज मंगलवार दोपहर को भारतीय किसान यूनियन (एकता उगराहां) के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात में सीएम कपास के मुआवजे की मांग को लेकर बीकेयू एकता उगराहां द्वारा किए जा रहे आंदोलन की समस्या को जानेंगे.

इस बैठक को लेकर चर्चा है कि सीए मान की इस बैठक से ही आम आदमी पार्टी के उन किसानों के साथ संबंधों की दिशा तय होगी जो तीन केंद्रीय कृषि कानून पारित होने के बाद से राजनीतिक रूप से अस्थिर बने हुए हैं.  दिल्ली की सीमा पर एक साल से धरने पर बैठकर आंदोलन करने वाले किसानों को व्यापक समर्थन देकर आप सत्ता में आई है.

इसी वजह से सद्भावना के तौर पर पंजाब की बागडोर संभालने के तीन दिनों के भीतर आप सरकार ने पिंक बॉलवर्म से कपास फसल को हुए नुकसान के लिए किसानों को मुआवजे के रूप में 101 करोड़ रुपये जारी किए थे.

सीएम भगवंत मान की यह बैठक केवल मुक्तसर की घटना के बारे में है जिसमें बीकेयू (एकता उग्राराहां) और पंजाब खेत मजदूर संघ के सदस्यों ने राजस्व अधिकारियों को बंदी बना लिया था.

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...