Breaking News

विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार दिवस : लखनऊ विश्वविद्यालय में हस्ताक्षर अभियान के ज़रिए जागरूकता का आयोजन

लखनऊ। आज दिनांक 15 जून 2022 को विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस को ध्यान में रखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई और हेल्पएज इंडिया के संयुक्त तत्वधान में लखनऊ विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यालय मे हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया।

विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार दिवस : लखनऊ विश्वविद्यालय में हस्ताक्षर अभियान के ज़रिए जागरूकता का आयोजन

इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रो. पूनम टंडन, अधिष्ठाता छात्र कल्याण थी। प्रो० पूनम टंडन ने उदबोधन मे बताया की वरिष्ठ जन समाज की वह इकाई है जिस प्रकार से फलदार और छायादार वृक्ष की होती है।वृद्ध व्यक्तियों के प्रति होने वाले दुर्व्यवहार को रोकना और उनके लिए अनुकूल वातावरण बनाना युवा पीढ़ी की जिम्मेदारी है।

कार्यक्रम मे उपस्थित प्रो० रूपेश कुमार कार्यक्रम समन्वयक, राष्ट्रीय सेवा योजना ने वहाँ उपस्थित सभी छात्र- छात्रों को बुजर्गो का सम्मान करने के लिए प्रेरित करते हुए बताया की वरिष्ठ जन का सम्मान करना, उनको अधिक से अधिक समय देना और उनके अनुभवों से सभी को सीख लेनी चाहिए न कि वृद्ध व्यक्तियों के प्रति भेदभाव किया जाना चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान हेल्पेज़ इंडिया संस्था के डायरेक्टर श्री अशोक कुमार सिंह ने बताया की हेल्पेज संस्था राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वृद्ध व्यक्तियों के कल्याण के लिए सदैव तत्पर है और उनके अधिकारों के संरक्षण हेतु कर्तव्य निष्ठ है। उनके साथ रश्मि मिश्रा, डॉ० सुशीला मिश्रा और श्रीधर मिश्रा मौजूद थे। इस अवसर पर एनएसएस की सव्यमसेवको के साथ बहुत अधिक मात्रा में छात्र एवं छात्राओं ने हस्ताक्षर अभियान मे अपनी सहभागिता सुनिश्चित की।

About reporter

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-गोंडा-बहराइच खण्ड के मध्य किया विण्डों ट्रेलिंग निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published [email protected] Friday, June 24, 2022 लखनऊ। रेलवे ...