Breaking News

यूपी में योगी सरकार जल्द लागू करेगी ये नई नीति, बड़े पैमाने पर किया जाएगा…

त्तर प्रदेश के आर्थिक उत्थान के लिए 25 नई नीतियां लाने के बाद योगी सरकार (Yogi government) अब 26वीं नीति लाने की तैयारी में है। प्रदेश को विश्व में सर्वोत्तम सांस्कृतिक गंतव्य के रूप में स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यूपी की संस्कृति नीति तैयार हो रही है।

नवीन पटनायक ने की ये बड़ी भविष्यवाणी, कहा 2024 में नरेंद्र मोदी ही बनेंगे देश के प्रधानमंत्री

संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव मुकेश मेश्राम ने गुरुवार को बताया कि प्रदेश की संस्कृति नीति को तैयार करने के लिए एक हफ्ते में सुझाव मांगा गया है। इसके लिए सभी अकादमियों को निर्देश दिया गया है, जिसके आधार पर प्रदेश के लिए एक कारगर संस्कृति नीति तैयार की जा रही है। इसके तहत भारत सरकार की संस्कृति नीति का भी अध्ययन किया जाएगा।

योगी सरकार Yogi government

सरकार की मंशा है कि यूपी की कलाओं और संस्कृति के सभी पहलुओं के संरक्षण और संवर्धन के लिए व्यक्तिगत, समूह, संस्थाओं, गैर सरकारी संगठनों, कॉरपोरेट क्षेत्र और व्यावसायिक घरानों को भी प्रोत्साहित किया जाए। इसमें प्रदेश की मूर्त और अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का संरक्षण, संवर्धन और सुदृढ़ीकरण करने के साथ ही प्रदेश का सांस्कृति मानचित्रण भी कराया जाएगा।

गुजरात में दरबार लगाने वाले है बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, एक व्यापारी को दिया ये चैलेंज

सरकार का मंतव्य साफ है, प्रदेश की अद्वितीय सांस्कृतिक पहचान को उसकी सम्पूर्ण विविधता में संरक्षित, संवर्धित और लोकप्रिय बनाते हुए यूपी की संस्कृति को पूरी दुनिया के सामने न केवल बेहतरीन तरीके से प्रस्तुत किया जाए, बल्कि रोजगार के अवसरों का भी बड़े पैमाने पर सृजन किया जा सके।

About News Room lko

Check Also

प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक उत्तर रेलवे का प्रयाग आगमन, परिचालन कार्यप्रणाली एवं अन्य व्यवस्थाओं को परखा

लखनऊ। आगामी कुम्भ मेला को दृष्टिगत रखते हुए की जाने वाली पूर्व तैयारियों एवं व्यवस्थाओं ...