Breaking News

युवा समाज सेविका सुनिधि चौधरी ने अपनी कर्तव्यनिष्ठा के दम पर हासिल किया राष्ट्रीय स्तर के अखबार में संवाददाता का पद

समाज के बिल्कुल आख़िरी तबके के लिए सुनिधि की इसी कर्तव्यनिष्ठा को देखकर एक राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र के सम्पादक नवल किशोर त्रिपाठी ने…..

 

लखनऊ। कहते हैं कि होनहार बिरवान के होत चिकने पात…..!! इस तथ्य को साबित कर दिखाया है एक युवा समाज सेविका सुनिधि चौधरी ने। सुनिधि काफ़ी लम्बे समय से ग़रीबों और ज़रूरतमंदों की खुले दिल से सेवा करते हुए, समाज में एक अग्रणी भूमिका निभाती आ रही हैं। ज़ाहिर, है कि दरिद्र-नारायण की सेवा-सुश्रुशा करने वालों को हर जगह सम्मान मिलता है।

युवा समाज सेविका सुनिधि चौधरी ने अपनी कर्तव्यनिष्ठा के दम पर हासिल किया संवाददाता का पद

समाज के बिल्कुल आख़िरी तबके के लिए सुनिधि की इसी कर्तव्यनिष्ठा को देखकर एक राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र के सम्पादक नवल किशोर त्रिपाठी ने सुनिधि चौधरी को अपने समाचार पत्र में संवाददाता के पद पर नियुक्त किया है।

समाज सेवा को अपना परम कर्तव्य मानने वाली सुनिधि चौधरी से जब यह सवाल पूछा गया कि पत्रकारिता जगत से जुड़ने बाद, क्या आप अभी भी समाज सेवा कर पाएंगी? इस सवाल के जवाब में सुनिधि ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि, पत्रकारिता जगत से जुड़ने के बाद तो मैं और भी मुखर होकर समाज्सेवा का कार्य कर सकती हूँ, क्योंकि पत्रकारिता से मुझे सवाल पूछने की ताक़त मिलेगी।

सुनिधि ने आगे कहा कि, अब मैं पूरे आत्मविश्वास के साथ, जनता के बीच जाकर, उनसे उनकी समसयाओं को जानने और समझने की कोशिश करूंगी। उनकी समस्याओं के हल तलाशने के लिए मैं शासन और प्रशासन से भी बात करूंगी।   

सुनिधि चौधरी को मिली इस उपलब्धि पर उनके सम्पादक ने उन्हें बधाई देकर, उनके स्वर्णिम भविष्य के लिए शुभकामनाएंं दी हैं। उनके संवादादाता बनते ही उनके घर पर बधाईयों का तांता लग गया है। उनके परिवार वालों के अलावा, उनके मित्रों, रिश्तेदारों, परिचितों के बधाई संदेश आ रहे हैंं। यही नहीं, सुनिधि ने इतनी कम उम्र में ही अपने दम पर, कहाँ तक अपनी पहचान बनायी है, वो इस बात से पता लगता है कि, थानाध्यक्ष से लेकर विधायकों के अलावा, मेरठ और बाग़पत से भी उन्हें संवाददाता बनाए जाने पर फ़ोन पर बधाई संदेश आ रहे हैं। 

सुनिधि चौधरी के परिवार के सदस्यों और उनके मित्रों का कहना है कि जनता जनार्दन की खुले दिल से सेवा करने वाली सुनिधि पत्रकारिता जगत से जुड़ कर समाज सेवा के और पत्रकारिता दोनों ही क्षेत्रों में अपनी कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य करने में सक्षम बनेंगी। सुनिधि को सभी ने एक नयी ज़िंदगी की शुरुआत करने के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

 

 

About reporter

Check Also

नाॅन इण्टरलाॅकिंग कार्य के चलते 23 मई को कुछ ट्रेनें निरस्त

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 लखनऊ। परिचालनिक ...