Breaking News

कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि देने जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे रक्षामंत्री

शनिवार को देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर में एक दिन के दौरे के लिए श्रीनगर पहुंचे। श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचने सेना और प्रशासन के आला अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। बता दें कि वो एयरपोर्ट से द्रास जाएंगे।

राजनाथ सिंह द्रास में कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को कारगिल वार मेमोरियल जाकर श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद वह जम्मू कश्मीर के कठुआ और सांबा जिले में जाकर दोनों इलाकों में एक पुल का उद्घाटन करेंगे। जानकारी के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कारगिल क्षेत्र में आतंकवादियों और पाकिस्तान के सैनिकों की घुसपैठ के खिलाफ ऑपरेशन विजय की 20वीं वर्षगांठ पर द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे हैं।

इसके साथ ही कठुआ जिले में उज्ज (एक किलोमीटर लंबा) और सांबा जिले में बसंतर (617.4 मीटर लंबा) में सीमा सड़क संगठन द्वारा निर्मित दो पुल राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस बीच सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत इस दौरान नियंत्रण रेखा (एलओसी) तथा लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के साथ-साथ आतंकवाद निरोधक अभियानों का भी जायजा लेंगे।

पुलों के उद्घाटन के बाद राजनाथ सिंह जम्मू लौटकर शाम को दिल्ली रवाना हो जाएंगे। राजनाथ सिंह रक्षा मंत्री बनने के बाद पहली बार जम्मू पहुंचे हैं। इससे पहले तीन जून को वह कश्मीर और लद्दाख गए थे। इस दौरे में सियाचिन ग्लेशियर के साथ-साथ लेह में स्थित सेना के 14 कोर तथा श्रीनगर में 15वीं कोर मुख्यालय भी गए थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम योगी बोले- एससी-एसटी और ओबीसी आरक्षण में सेंध लगाना चाहता है इंडी गठबंधन, जनता वोट से जवाब दे

लखनऊ:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इंडी गठबंधन के दल, एस-एससी व ओबीसी को ...