“वृद्ध माता-पिता भरण पोषण” कार्यालय का किया उद्घाटन

मोहम्मदी/खीरी। “वृद्ध माता-पिता भरण पोषण” कार्यालय का उद्घाटन तहसील परिसर में फीता काटकर विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह ने किया। इस अवसर पर सुलह समझौता समिति की अध्यक्ष उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला भी मौजूद रही। उद्घाटन के पश्चात अपने संबोधन में विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक तहसील पर इस तरीके के सुलह समझौता कार्यालय खोले गए हैं जिनमें उन वृद्धों को जिनके संताने उनका भरण-पोषण नहीं करती हैं उन्हें न्याय व भरण पोषण सुलह समझौता के द्वारा दिलाने का कार्य किया जाएगा।
उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला ने कहा की संतानों को अपने वृद्ध व लाचार माता पिता का भरण पोषण करना चाहिए और उनका ध्यान रखना चाहिए जो लोग ऐसा नहीं करेंगे और उनके माता-पिता इस केंद्र में आएंगे उनकी समस्या का पूरा निस्तारण करने व भरण पोषण दिलाने का कार्य कार्यालय के द्वारा किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार के द्वारा यहां सुलह समझौता अधिकारी के रूप में सत्य प्रकाश शुक्ला की नियुक्ति की गई है।
सुलह समझौता अधिकारी सत्य प्रकाश शुक्ला ने जानकारी देते हुए कहा कि महीने के पहले शुक्रवार और अंतिम शनिवार को इस कार्यालय में प्रार्थना पत्रों का निस्तारण उप जिला अधिकारी की उपस्थिति में किया जाएगा। इन दिनों के अलावा कोई भी बुजुर्ग अपना प्रार्थना पत्र उप जिलाधिकारी कार्यालय में दे सकता है। महीने में जितने प्रार्थना पत्र प्राप्त होंगे इन 2 दिनों में उनका निस्तारण सुलह समझौते के आधार पर किया जाएगा।
उद्घाटन के अवसर पर सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विवेक कुमार शुक्ला भाजपा नगर अध्यक्ष सौरभ गुप्ता जेपी कॉलेज के प्रबंधक अवनीश गुप्ता, मनोज गुप्ता, रवि शुक्ला, दीपक अग्निहोत्री, रजनीश बाजपेई, भूरे सिंह चौहान, हरभजन सिंह सहित तमाम अधिवक्ता व आम जन मौजूद रहें।
रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह कम्बोज

About Jyoti Singh

Check Also

बोरे में मिला नवजात का शव

लखनऊ। राजधानी में वजीरगंज थाना क्षेत्र स्थित क्वीन मेरी अस्पताल के पास बुधवार की रात ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *