Breaking News
people made aware about eating Lakhnavi Awadhi food in Gomti Nagar

Gomti Nagar : स्वाद के शौकीनों ने सजाया दस्तरख्वान

लखनऊ हम पर फ़िदा और हम फ़िदा-ए-लखनऊ” शकील बदायुनी की ये लाइनें तहज़ीब और स्वाद के लिए देश भर में अपनी अलग पहचान रखने वाले लखनऊ पर बिल्कुल सकीट बैठती हैं। बीते दिनों राजधानी के सृजन विहार Gomti Nagar गोमतीनगर में दीपावली के शुभ अवसर पर स्वाद के शौकीनों का दस्तरख्वान सजा। जिसमें लखनऊ ही नहीं बल्कि लखनऊ के बाहर के अतिथि भी शामिल हुए। जिसमें देश-विदेशों में भी चर्चित लखनऊ का मशहूर गलावटी कबाब सभी के लिए आकर्षण का मुख्य केंद्र रहा।

Gomti Nagar : लखनवी अवधी खाने के बारे में…

    गलावटी कबाब 

इस खास मौके पर नईम हुसैनाबाद द्वारा तैयार किये गए लगन का मुर्ग़, यखनी बिरयानी, मुर्ग़ कोरमा के साथ-साथ शाकाहारी अतिथियों के लिए भी बखूबी इंतजामात किये गए, जिसमे मटर पुलाव बबलू द्वारा विशेष रूप से तैयार किया गया तथा मखाने की खीर दिल्ली से आये अतिथि पी. परितोष जीवंत द्वारा मेहमानों के लिए विशेष तौर पर बनाई गई। सुप्रसिद्ध डेन्टल सर्जन डॉ0 अमय त्रिपाठी व वीरेंद्र ने मशहूर सिंगर किशोर कुमार के गाने सुनाकर महफ़िल को और भी खास बना दिया।

ग्रुप एडमिन मंंटू कपूर ने बताया कि इस ग्रुप का सिर्फ एक ही मकसद है कि हम हमारे लखनवी स्वाद से लोगों केेआ परिचय कराया जाए। जिससे हमें विरासत में मिली गंगा जमुनी तहजीब कायम रहे। यह तभी संभव है जब हम अपने हुनर को एक दूसरे के साथ साझा करें। श्री कपूर ने बताया यह ग्रुप स्वाद के शौकीनों को अपनी ओर इस कदर आकर्षित कर रहा है कि मात्र एक महीने में लगभग 2500 सदस्य इस ग्रुप का हिस्सा बन चुके हैं।

इस अवसर पर ग्रुप के अन्य एडमिन अनिकेत, मो0 अदनान, मो0 सईद द्वारा ग्रुप मेंबर्स को विशेष मेंबर्स कार्ड द्वारा सम्मानित किया गया।

संकलन-गुरु सिंह(मेंबर अवधी ज़ायका)

About Samar Saleel

Check Also

कर्नाटक संकट: मध्यरात्रि तक चली बहस के बाद आज होगा कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट 

बेंगलुरु। कनार्टक विधानसभा में सोमवार की मध्यरात्रि तक चली बहस के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *