अमेरिका : खाई में गिरने से भारतीय दंपति की मौत

अमेरिका के कैलीफोर्निया स्थित योजेमीट नेशनल पार्क में भारतीय दंपति की खाई में गिरने से मौत हो गई है। अमेरिका में रह रहे विष्‍णु विश्‍वनाथ और मीनाक्षी मूर्ति की मौत नेशनल पार्क में घूमते वक्त 800 फीट गहरी खाई में गिरने से हुई।

अमेरिका : शव गहरी खाई की ढाल से बरामद

जानकारी के मुताबिक यह दंपति हाल ही में न्‍यूयॉर्क से यहां शिफ्ट हुआ था। विश्‍वनाथ सैन जोस की कंपनी सिस्‍को में बतौर सिस्‍टम्‍स इंजीनियर नौकरी करते थे। ये दंपत्ति साथ मिलकर साहसिक यात्रा पर जाना पसंद करते थे। दोनों ‘हॉलीडेज एंड हैप्पिली एवर आफ्टर्स’ नाम का ब्‍लॉग भी चलाते थे जिसमें वे अपने संस्‍मरण लोगों से शेयर करते थे।

नेशनल पार्क के रेंजर्स ने दोनों के शवों को गहरी खाई की ढाल से बरामद किया था। दोनों के शव टाफ्ट प्‍वाइंट पर बरामद किए गए। यहां से योजेमीट घाटी, योजेमीट झरना और अल कैपिटन के सुंदर नजारे साफ दिखते हैं। इसलिए यह पर्यटकों के बीच में काफी चर्चित स्‍थान है। दंपति की मौत पर पार्क के अधिकारियों का कहना है ‘अभी हमें यह जानकारी नहीं हो पाई है कि दोनों आखिर किन कारणों से ढाल पर गिरे हैं। हम घटना के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। हमें लगता है कि यह घटना अचानक हुई है।’(एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *