ASEAN-इंडिया ब्रेकफास्ट समिट में पहुंचे पीएम मोदी

दो दिवसीय सिंगापुर दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दौरे के दूसरे दिन ASEAN आसियान-इंडिया ब्रेकफास्ट समिट में पहुंचे जहां आसियान नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने समुद्री सहयोग पर जोर दिया साथ ही इंडो-पेसिफिक रिजन की समृद्धि के लिए व्यापार की सेंट्रलिटी पर जोर दिया।

ये भी पढें- नाम बदलने वाली सरकार है भाजपा : Wasim Haider

ASEAN समिट से पहले

ASEAN-इंडिया ब्रेकफास्ट समिट में इससे पहले उन्होंने ’इंडिया-सिंगापुर हैकाथॉन-2018’ के विजेताओं को पुरस्कृत किया। यह हैकाथॉन सोमवार को शुरू हुई थी। हैकाथॉन 40 टीमों की एक प्रतियोगिता है, जिसका उद्देश्य दोनों देशों के छात्रों की नवप्रवर्तन क्षमताओं का प्रदर्शन करना है। पुरस्कार समारोह के दौरान सिंगापुर के शिक्षा मंत्री ओंग ये कुंग भी मौजूद रहे।

31 मई से दो जून के सिंगापुर के अपने आधिकारिक दौरे में मोदी ने अपने सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग के सामने भारत और सिंगापुर के एक संयुक्त हैकाथॉन के आयोजन का प्रस्ताव रखा था जिस पर लूंग ने तुरंत सहमति जता दी थी।

सिंगापुर में भारतीय उच्चायोग ने सिंगापुर के शिक्षा एवं विदेश मंत्रालय के साथ मिलकर इस कार्यक्रम को संभव बनाया। दोनों देशों से 20-20 टीमों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इन टीमों में यूनिवर्सिटी एवं कॉलेज के छात्र शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *